logo-image

Guru Budh Gochar 2023: रेवती नक्षत्र में बुध और गुरु की युति, 6 राशि वाले होंगे मालामाल

बुध और गुरु की युति सबसे प्रभावशाली मानी जाती है.

Updated on: 27 Mar 2023, 03:43 PM

नई दिल्ली :

Guru Budh Gochar 2023 : बुध और गुरु की युति सबसे प्रभावशाली मानी जाती है और ये बेहद शुभ संयोग भी बनाते हैं. बता दें, रेवती नक्षत्र में बुध और गुरु प्रवेश कर चुके हैं, जो दिलचस्प मानी जा रही है. बुध बुद्धि और वाणी को दर्शाता है और गुरु बृहस्पति ज्ञान का प्रतिनिधित्व करता है. इनकी युति होने से कई राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए ये युति बहुत शुभ माना जा रहा है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में कुछ ऐसे राशियों के बारे में बताएंगे, जिनके लिए बुध और गुरु की युति शुभ मानी जा रही है. 

ये भी पढ़ें - Ram Navmi 2023 : इस दिन बन रहे हैं कई शुभ संयोग, मंत्र उच्चारण से होगी मनोकामना पूर्ण

बुध और गुरु की युति से इन राशियों को होगा लाभ

1. वृष राशि 
वृष राशि के जातकों के लिए बुध और गुरु की युति शुभ मानी जा रही है. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आपको पैतृक संपत्ति से लाभ होने की संभावना है. आपको धन कमाने के नए अवसर की प्राप्ति होगी. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. नए लोगों से आपके संपर्क बनेंगे. आपको भाई-बहनों का पूरी सहयोग मिलेगा. 

2. मिथुन राशि 
बुध और गुरु की युति से मिथुन राशि वालों को मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. आपके सभी काम समय के साथ पूरे होंगे. करियर में तरक्की होगी. धन योग की संभावना बन रही है. सहकर्मियों और अपने पहचान के लोगों का भरपूर समर्थम मिलेगा. अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय आपके लिए बहुत शुभ है. 

3. वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ये समय बहुत शुभ है. आपके रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. नए संपत्ति खरीदने के लिए ये समय बहुत शुभ है. आपके नौकरी में परिवर्तन हो सकते हैं. करियर में आपके तरक्की के नए अवसर मिलेंगे. 

4. धनु राशि 
धनु राशि के जातकों के लिए बुध और गुरु की युति शुभ परिणाम लेकर आया है. नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं. आपके करियर में सकारात्मक बदलाव आएगा. आपको बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है. धन लाभ होने की संभावना है. 

5. कुंभ राशि 
कुंभ राशि वालों के लिए ये समय अच्छा परिणाम लेकर आया है. लोग आपकी वाणी से आकर्षित होंगे. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये युति शुभ माना जा रहा है. 

6. मीन राशि 
मीन राशि वालों के लिए ये युति करियर में सफलता लेकर आया है. आप अपने परिवार के साथ ज्यादा समय व्यतीत करेंगे. धन लाभ होने की संभावना है. आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा.