logo-image

Shukrawar Ke Upay: क्या आर्थिक तंगी से हो गए हैं परेशान तो ये टोटके बनाएंगे आपके बिगड़े काम

Shukrawar Ke Upay: पैसों की तंगी से आपके दिन का चैन और रात की नींद उड़ा रखी है तो परेशान ना हों. शुक्रवार के ये उपाय आपकी हर तरह की आर्थिक तंगी को दूर करेंगे.

Updated on: 23 Jun 2023, 07:30 AM

नई दिल्ली:

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित है. कहते हैं जो भी पूरे विधि-विधान के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करता है उसके जीवन में कभी की पैसों की कमी नहीं होती. मां लक्ष्मी के धन के द्वार उनके लिए हमेशा खुले रहते हैं. अगर आप किसी तरह की आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. कर्ज़ा लेने की नौबत आ गयी है या पुराना कर्जा खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा तो हम आपका मां लक्ष्मी को कुछ अचूक उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें शुक्रवार को अगर आपने सच्चे मन और पूरी आस्था से किया तो हो सकता है आपका काम बन जाए. 

पुराना कर्ज़ा बढ़ता  ही जा रहा है
बहुत मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी जितना कमाते हैं वो पुराना कर्ज़ा उतारने में ही चला जाता है और कर्ज़ा फिर भी उतरता ही नहीं तो आपको शुक्रवार को रात के समय ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नमः: स्वाहा’ का  108 बार जाप कर इसे सिद्ध करलें. फिर हर दिन इसी समय इस मंत्र की एक माला जपें. धीरे-धीरे पैसे आने के जरिए बढ़ने लगेंगे और जल्द आप कर्ज मुक्त हो जाएंगे 

कर्ज़ा लेने की नौबत आ गयी है
कहते हैं गरीबों की सुनों वो तुम्हारी सुनेगा... तुम एक पैसा दोगे वो दस लाख देगा. शायद ये गाना भी इसी वजह से बना है कि भगवान उसी की सुनते हैं जो गरीबों की सबसे ज्यादा मदद करता है. अगर एक के बाद एक ऐसे खर्च आपके ऊपर आने लगे हैं जिसकी वजह से आपको कर्ज़ा लेने की नौबत आने वाली है तो आप शुक्रवार के दिन किसी मंदिर में जाकर गरीबों या जरूरतमंदों को कपड़ों का दान करें. वस्त्र दान महादान माना जाता है. आप जिस भी मनोकामना से ये दान करते हैं भगवान आपकी वो मनोकामना जल्द पूरी करते हैं.

घर में पैसा रुकता ही नहीं.
कई बार ऐसा बुरी नज़र के कारण भी होता है लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. अगर आपको लगता है कि आपका पैसा व्यर्थ खर्च होता है तो आप शुक्रवार से सुबह की पहली रोटी गाय को खिलाना शुरु करें. ऐसा 40 दिनों तक  लगातार करने से आपके हाथ में पैसा टिकने लगेगा. गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है तो यकीन मानिए किसी भी तरह की गऊ सेवा से आपको मनचाह फल मिलता है

तो आप अगर शुक्रवार को माता लक्ष्मी के ये उपाय करेंगे को आपको कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी. आपका कोई काम नहीं अटकेगा और पैसे कमाने के दूसरे रास्ते भी धीरे-धीरे आपके लिए खुलते ही चले जाएंगे.
इसी तरह की और स्टोरी पढ़ने के लिए आप हमारे साथ न्यूज़ नेशन पर यूं ही जुड़े रहिए