News Nation Logo

दिसंबर 2019 का राशिफल: मेष से मीन तक सभी राशियों का दिसंबर का राशिफल

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 01 Dec 2019, 11:42:06 PM
मेष से मीन तक सभी राशियों का दिसंबर का राशिफल

नई दिल्‍ली:  

दिसंबर 2019 का राशिफल (Horoscope December 2019): अंत भला तो सब भला. साल 2019 के आखिरी महीने का राशिफल आपके सामने हाजिर हैं. आइए जानें दिसंबर का यह महीना क्‍या लाया है आपके लिए, जिसको आप बेहतर बनाकर 2020 की नींव रख सकते हैं.

  1. मेष ( Aries Horoscope December 2019): दिसंबर महीने में मेष राशि के जातक अपनी आमदनी बढ़ाने के संघर्ष करते नजर आ सकते हैं. हालांकि आमदनी से अधिक खर्च होने से आप पूरे महीने परेशान रहेंगे. बिजनेस में परिवर्तन संभव है. स्‍टूडेंट अपने परीक्षा की तैयारी में जुट जाएं. आपके स्वास्थ्य इस महीने में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. सर्दी, जुकाम और मौसमी बीमारी आपको परेशान कर सकती है. नए लव रिलेशन में धोखा मिलने के आसार हैं. संतान सुख की प्राप्ति की प्रबल संभावना है. मित्रों से मुलाकात सुखद रहेगी. (पढ़ें पूरे महीने का विस्‍तृत राशिफल)
  2. वृषभ (Taurus Horoscope December 2019): मल्टीनेशनल कम्पनी में नौकरी कर रहे जातकों को विदेश या दूसरे शहर में जाने का चांस मिल सकता है. व्यावसायिक दृष्टिकोण से पहले से अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए आपको संघर्ष करना पड़ सकता है. रिश्‍तेदारों से आर्थिक लेन-देन करने से बचना चाहिए. इस महीने कर्ज न लें. प्रेमी और प्रेमिका के साथ मधुर संबंध के चलते अब शादी की बात पक्की होने वाली है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे स्‍टूडेंट के लिए साल का यह आखिरी महीना शुभ है. स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें, मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं.(पढ़ें पूरे महीने का विस्‍तृत राशिफल)
  3. मिथुन (GEMINI Horoscope December 2019): इस महीने चाण्डाल दोष की वजह से आपका पैसा कहीं फंस सकता है. बिजनेस में नुकसान और धोखा भी मिल सकता है. जो लोग नौकरीपेशा हैं और जॉब में परिवर्तन के इच्छुक हैं तो यह महीना आपके लिए सौगात लेकर आ रहा है. चाण्डाल दोष और श्रापित दोष से आप किसी स्‍कैंडल में फंस सकते हैं. आप अगर अविवाहित हैं तो विवाह बंधन में बंध सकते हैं. इंजीनियरिंग और मेडिकल के स्‍टूडेंट के लिए समय शुभ है. इस महीने वायरल फीवर के अलावा फेफड़ों की तकलीफ, कफ, सर्दी और जुकाम में इजाफा हो सकता है.(पढ़ें पूरे महीने का विस्‍तृत राशिफल)
  4. कर्क (CANCER Horoscope December 2019): इस महीने आपको अपने कार्यस्‍थल पर अपना कौशल दिखाने का पूरा चांस मिलेगा. प्राइवेट नौकरी कर रहे जातक अगर नई नौकरी की तलाश में हैं तो सफलता मिलने के प्रबल योग हैं. अगर आपने इंटरव्यू दे रखा है तो सफलता मिलने उम्‍मीद ज्‍यादा है. जहां तक बिजनेस की बात है तो इस महीने अपनी पूंजी बचा कर चलें, आगे काम आएगी. आपकी माता जी या घर परिवार में किसी से रिश्ता खराब या उनकी सेहत खराब हो सकती है.(पढ़ें पूरे महीने का विस्‍तृत राशिफल)
  5. सिंह (Leo Horoscope December 2019): इस महीने अगर आप कोई नया कार्य करने जा रहे हैं तो 14 दिसंबर से पहले ही कर लें. अगर सही रणनीति के साथ काम करेंगे तो सफलता अवश्‍य मिलेगी. यह महीना आपके करियर में नई ऊंचाइयां मिल सकती हैं. अगर आप अकाउंट, फाइनेंस, बैंकिंग, कंसल्टेंसी या सेवा के क्षेत्र से जुड़े हें तो आपके लिए यह महीना बेहतर है. समाज में आपका मान-सम्‍मान बढ़ने का योग दिख रहा है. जहां तक छात्र-छात्राओं की बात है तो कोई बना बनाया काम बिगड़ सकता है. इस महीने आपको चोट-चपेट लगने के चांस हैं. लीवर और किडनी रोग से जुड़े जातक सावधानी बरतें और हो सके तो जांच जरूर कराएं.(पढ़ें पूरे महीने का विस्‍तृत राशिफल)
  6. कन्या (Vergo Horoscope December 2019): इस महीने आर्थिक लाभ के लिए किए गए प्रयत्‍न बहुत हद तक सफल नहीं हो पाएंगे. नौकरी करने वाले जातक इस महीने अपनी वाणी पर संयम रखें, खासकर बॉस से बात करते समय. परिवार में इस महीने जमीन-जायदाद को लेकर विवाद हो सकता है. अगर आप तथष्‍ट रहते हैं तो कोई समस्‍या नहीं होगी. चोट और दुर्घटना के चांस अधिक हैं. इस महीने पेट संबंधी रोग आपको परेशान कर सकते हैं.(पढ़ें पूरे महीने का विस्‍तृत राशिफल)
  7. तुला (Libra Horoscope December 2019) : बिजनेस में यह महीना आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है. इस महीने अगर आप अपने नए आइडिया पर पूरे आत्‍मविश्‍वास से काम करना शुरू कर दिया तो आपको सफल होने से कोई रोक नहीं सकता. नौकरीपेशा लोगों के लिए इस महीने कामकाज का बोझ अधिक रहेगा. घर परिवार में कोई मांगलिक कार्य संभव है या कोई नया रिश्‍ता बन सकता है. गुप्त शत्रु परेशान करेंगे, शत्रुओं को मौका न दें. ब्लड प्रेशर पर कंट्रोल रखें. (पढ़ें पूरे महीने का विस्‍तृत राशिफल)
  8. वृश्चिक (SCORPIO Horoscope December 2019): बिजनेस में आप कठोर निर्णय ले सकते हैं. लाभ के लिए पहले से ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. कार्यस्थल पर शानदार प्रदर्शन को देखते हुए अधीनस्‍थ भी आपसे प्रभावित होंगे. नौकरी के सिलसिले में आपको दूसरे शहर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है. दाम्पत्य जीवन तनावपूर्ण हो सकता है. जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है. संगीत, मनोरंजन या स्पोर्ट्स से जुड़े जातकों के लिए यह महीना शुभ है. इस महीने अगर कोई ऑपरेशन होना है तो यह संभव है.(पढ़ें पूरे महीने का विस्‍तृत राशिफल)
  9. धनु (Sagittarius Horoscope December 2019): बिजनेस में कामयाबी के चांस हैं. इन्‍वेस्‍टमेंट करते समय जांच परख लें. नौकरी में अब बहुत कुछ अच्‍छा होने वाला है. चली आ रही परेशानी दूर होगी और जो आपसे नाखुश थे वो अब अजीज हो जाएंगे. अगर आप अपने काम समय पर पूरा करेंगे तो बॉस की नजर में आपकी केवल छवि ही नहीं बनेगी बल्‍कि तरक्‍की के भी चांस हैं. इस महीने अचानक पुराने मित्र मिलेंगे. जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध होंगे. हाई या लो ब्लड प्रेशर या हार्ट की परेशानी पहले हो चुकी है उन लोगों को बहुत ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है.(पढ़ें पूरे महीने का विस्‍तृत राशिफल)
  10. मकर (Capricorn Horoscope December 2019): इस महीने बिजनेस में आपका अपना ही फंसा हुआ पैसा पाने में कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ेगी. आपने अभी तक जो कड़ी मेहनत या लोगों की मदद की है तो उसका फल मिलने वाला है. इस महीने जॉब और करियर में एक नया मुकाम हासिल करने के लिए बेहतर मौका मिलेगा. कार्यस्थल पर किसी से वाद और विवाद होना लगभग तय है. मां की सेहत या भाइयों से संबंध खराब हो सकते हैं. मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं.(पढ़ें पूरे महीने का विस्‍तृत राशिफल)
  11. कुंभ (AQUARIUS Horoscope December 2019): इस महीने बिजनेस में फायदा होने से आपका मन प्रसन्‍न रहेगा. बिगड़े काम बनेंगे. नौकरीपेशा जातकों के प्रमोशन और सैलरी बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं. कार्यस्‍थल पर गुप्‍त शत्रुओं से सावधान रहें . सबके साथ मिलकर चलें. घर-परिवार में छोटी सी कहासुनी बड़े विवाद में बदल सकता है जिससे मानसिक अशांति हो सकती है. इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और रिसर्च के स्टूडेंट को बेहतर सफलता मिलने जा रही है. ब्लड से संबंधित और हार्ट के पेशेंट को बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है.(पढ़ें पूरे महीने का विस्‍तृत राशिफल)
  12. मीन (PISCES Horoscope December 2019): बिजनेस के लिहाज से यह महीना बेहतर साबित होने वाला है. धन की आवक लगातार होने से आपके बहुत सारे मसले हल हो जाएंगे . नौकरीपेशा जातकों को नए मौके मिल सकते हैं. आप अपनी प्रतिभा से सबको चकित कर देंगे पर कुछ लोग आपसे जलेंगे और आपके खिलाफ बॉस के कान भरेंगे. यदि आप या आपके घर में किसी की शादी नहीं हुई है तो इस महीने रिश्ता पक्का हो सकता है. पेट से संबधित रोग आपकों परेशान कर सकते हैं.(पढ़ें पूरे महीने का विस्‍तृत राशिफल)

First Published : 29 Nov 2019, 05:08:44 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.