logo-image

वाराणसी के धर्माचार्य और बीएचयू के ज्योतिष विभाग का दावा-मई तक खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस, जानें कैसे

वाराणसी के धर्मचार्य और बीएचयू के ज्योतिष विभाग ने दावा कि कोरोना वायरस भारत में अप्रैल तक दम तोड़ देगा.

Updated on: 03 Apr 2020, 07:07 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ता रहा है. इस बीच वाराणसी के धर्मचार्य और बीएचयू के ज्योतिष विभाग ने दावा कि कोरोना वायरस भारत में अप्रैल तक दम तोड़ देगा. बता दें कि अब तक भारत में कोरोना के 2301 केस सामने आ चुके हैं. जिसमें 56 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल (lav agarwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र के इस मंत्री ने PM मोदी की अपील की निंदा की, कहा- नहीं जलाऊंगा मोमबत्ती, क्योंकि...

एक तरफ जहां कोरोना वायरस से पूरा विश्व परेशान है तो वहीं दूसरी तरफ भारत में भी कोरोना संक्रमण के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में वाराणसी के धर्मगुरु एक अच्छी खबर लेकर आए हैं. अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रनंद सरस्वती ने न्यूज स्टेट बातचीत में बताया कि 4 से 5 अप्रैल तक सूर्य की स्थिति बदल रही है, जिससे कोरोना संक्रमण भी कम होना शुरू हो जाएगा और मई तक ये लगभग खत्म हो जाएगा. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के दीप जलाने के अभियान को कारगर बताया.

बीएचयू के ज्योतिष विभागाध्यक्ष प्रोफेसर विनय पांडेय ने दावा कि 14 अप्रैल तक कोरोना वायरस का असर कम हो जाएगा, क्योंकि सूर्य मेष राशि में जा रहा है. कोरोना संक्रमण को कम करने पर इसका असर पड़ेगा.

लव अग्रवाल ने शुक्रवार को मीडिया ब्रीफिंग में बताया कि कल से अबतक 336 कोरोन के नए केस आए हैं. कोरोना के कुल मामले 2301 पहुंच गया है. जिसमें 56 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने आगे बताया कि अगर हम तबलीगी जमात से जुड़े केस को देखें तो पिछले दो दिनों में 14 राज्यों में 647 मामले सामने आए हैं. अंडमान निकोबार, असम, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक ,महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड और यूपी में तबलीगी जमात से जुड़े केस आए हैं.

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मरीजों और उनके परिवारों से अपील की है कि वे डॉक्टरों की राह में कोई बाधा न खड़ी करें. वे अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हैं. उन्होंने डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार पर भी चिंता व्यक्त की. वहीं, गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्‍तव ने मीडिया को बताया कि केंद्रीय गृहमंत्रालय ने स्वास्थ्य कर्मियों पर हुए हमले को लेकर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी राज्य सरकारों को खत लिखा है.

यह भी पढ़ेंःनोएडा प्राधिकरण का यह एप घर-घर पहुंचाएगा जरूरी सामान, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

गृहमंत्रालय ने दो और हेल्पलाइन नंबर शुरू किए

उन्होंने आगे बताया गृहमंत्रालय के नियंत्रण कक्ष में सात हेल्पलाइन नंबर है. अब हमने दो और हेल्पलाइन नंबर शुरू किए हैं. 1930 जो पूरे देश भर के लिए टोल फ्री नंबर होगा. जबकि 1944 को नार्थ ईस्ट के लिए शुरू किया गया है.