logo-image

Chaturgrahi Yog 2023 : मेष राशि में बनेगा चतुर्ग्रही योग, 6 राशि वालों को मिलेगी बड़ी उपलब्धि

दिनांक 22 अप्रैल दिन शनिवार को गुरु मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं.

Updated on: 12 Apr 2023, 06:42 PM

नई दिल्ली :

Chaturgrahi Yog 2023 : दिनांक 22 अप्रैल दिन शनिवार को गुरु मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इसी दिन 4 ग्रहों का बेहद अद्भुत संयोग भी बनने जा रहा है. आपको बता दें, मेष राशि में अभी भी राहु और बुध पहले से ही विराजमान हैं. जिससे दिनांक 14 अप्रैल को सूर्य और दिनांक 22 अप्रैल को गुरु आकर चतुर्ग्रही योग बनाएंगे. गुरु 12 साल बाद मेष राशि में आ रहे हैं और ऐसा संयोग है कि ये फिर से मेष राशि में ही चार ग्रहों का संयोग बनने जा रहा है. जो शुभ फालदायी साबित होगा. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में चतुर्ग्रही योग बनने से किन राशियों को फायदा होगा, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे. 

ये भी पढ़ें - Navpancham Rajyog 2023 : 300 साल बाद बनने जा रहा है नवपंचम राजयोग, 4 राशि वाले होंगे मालामाल

चतुर्ग्रही योग इन राशियों के लिए है बहुत खास 

1. मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए चतुर्ग्रही योग उत्तम फलदायी साबित होगा. आपको जीवन में नए ऊर्जा का संचार होगा. साथ ही आपको नए अवसर की भी प्राप्ति होगी. आपके जीवन में कुछ अहम बदलाव होंगे. अपने लक्ष्य पर फोकस करें, सभी काम बेहतर होंगे. 

2. मिथुन राशि
चतुर्ग्रही योग बनने से इस राशि के जातकों को धन लाभ होगा. आय में वृद्धि होने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में आपको नई जिम्मेदारी मिल सकती है. कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें. आपके लिए ये समय बेहतर है. 

3. कर्क राशि 
कर्क राशि वाले जातकों के लिए चतुर्ग्रही योग सफलता दिलाने वाला साबित होगा. आपको कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है. आपको करियर और नौकरी में सफलता की प्राप्ति होगी. करियर में तरक्की, नौकरी में प्रोमोशन होने की संभावना है. मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी. व्यापार में मुनाफा होने की संभावना है. 

4. सिंह राशि 
चतुर्ग्रही योग इस राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी साबित होगा. आपके रुके सभी काम पूरे होंगे. आपको कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त हो सकती है. आपके विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. कार्यस्थल पर आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. 

5. कन्या राशि 
कन्या राशि वालों के लिए चतुर्ग्रही योग करियर में तरक्की लेकर आया है. आपको जिम्मेदारियां मिल सकती है. जो लोग रिसर्च से जुड़े हैं, उनके लिए समय अनुकूल है. आपको सफलता की प्राप्ति होगी. कोई भी काम सोच-समझकर ही करें. आपके लिए ये समय बहुत है. 

6. धनु राशि 
धनु राशि वालों के लिए चतुर्ग्रही योग शुभ है. आपको शुभ समाचार मिलने की संभावना है. धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं. आपके लिए ये समय अनुकूल है.