logo-image

Chaitra Navratri Grah Gochar: चैत्र नवरात्रि पर बनेगा ग्रहों का महासंयोग, 5 राशियों को तनख्वा में होगा इजाफा

चैत्र नवरात्रि की शुरुआत दिनांक 22 मार्च से होने जा रहा है,

Updated on: 18 Mar 2023, 02:15 PM

:

Chaitra Navratri Grah Gochar: चैत्र नवरात्रि की शुरुआत दिनांक 22 मार्च से होने जा रहा है, वहीं इस नवरात्रि की शुरुआत पांच ग्रहों के महासंयोग से होने जा रहा है. बता दें, ग्रहों के स्वामी सूर्य, चंद्र, बुध और नेपच्यून एक साथ मीन राशि में रहेंगे और इनकी नजर कन्या राशि में होगी. अब ऐसे में इन ग्रहों की युति बहुत शुभ मानी जा रही है. मीन राशि में ग्रहों की युति होने से बुधादित्य योग, गजकेसरी योग, हंस योग बन रहा है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि महासंयोग बनने से किन राशियों को नौकरी में प्रोमोशन के योग हैं, किन्हें धन वृद्धि होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें - Chaitra Chhath Pooja 2023 : चैत्र छठ पूजा पर बन रहा है शुभ संयोग, जानें कब से शुरु है महाव्रत

नवरात्रि पर ग्रहों के महासंयोग बनने से 5 राशियों को होगा लाभ 

1. मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों को मीन राशि में ग्रहों की युति से लाभ होने की संभावना है. आपको नए मौके मिल सकते हैं. आपके ऊपर मां दुर्गी की विशेष कृपा रहेगी. परिवार वालों का साथ माहौल खुशनुमा रहेगा. शुभ समाचार मिलने की संभावना है. 

2. कर्क राशि 
कर्क राशि वालों के जीवन में शुभ प्रभाव देखने को मिल सकता है. आपको नौकरी में प्रोमोशन की खबर मिल सकती है. आय में भी वृद्धि होने की संभावना है. भाई-बहनों का पूरा संयोग मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. 

3. कन्या राशि 
कन्या राशि के जातकों को आर्थिक क्षेत्र मे विशेष लाभ होगा. संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं. कारोबार में तरक्की मिलने की संभावना है. आप जिस भी काम को हाथ में लेंगं, वह सभी पूरे हो जाएंगे. स्वास्थ्य में पहले से सुधार होगा. 

4. वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों को व्यापार में लाभ होगा. आप सभी फैसलें सोच-समझकर लेंगे. ग्रहों की युति से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव होगा. निवेश करने के लिए समय शुभ है. खर्चों पर नियंत्रण रखें. आपके विवाह के योग बनेंगे. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. 

5. मीन राशि 
मीन राशि वालों को ग्रहों के महासंयोग बनने से लाभ होगा. नौकरी में आपको नए अवसर मिल सकते हैं. आप पैसों की बचत करेंगे. आय के स्त्रोत बनेंगे. व्यापार के मामले में राजयोग बन रहा है.