logo-image

Budh Gochar 2023: बुध करने वाले हैं मकर राशि में गोचर, इन राशियों की करियर में होगी तरक्की

बुध ग्रह को सभी ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है.

Updated on: 24 Jan 2023, 12:50 PM

नई दिल्ली :

Budh Gochar 2023: बुध ग्रह को सभी ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. ऐसे में दिनांक 07 फरवरी 2023 दिन मंगलवार को सुबह 07:38 मिनट पर बुध ग्रह मकर राशि में प्रवेश करेंगे. इनके प्रवेश करने से कई राशियों के जीवन में बेहद अहम बदलाव देखने को मिल सकता है. उसके बाद दिनांक 27 फरवरी 2023 को शाम 04:55 मिनट पर बुध कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बुध ग्रह के राशि परिवर्तन से किन राशियों के जीवन में अहम बदलाव को देखने को मिलेगा, इसके बारे में बताएंगे.

ये भी पढ़ें-Hanuman Puja 2023: मंगलवार के दिन करें इस समय पूजा, हनुमान जी की बनी रहेगी कृपा

बुध ग्रह गोचर से इन राशियों के जीवन में होगा अहम बदलाव 

1.मेष राशि 
बुध ग्रह के गोचर करने से मेष राशि वालों के लिए बेहद लाभदायक साबित होगा. आपकी बुद्धि में विकास होगा. आपके फैसलों की सराहना की जाएगी. शत्रुओं का नाश होगा. कार्यस्थल पर आपको मान-सम्मान मिलेगा. 

2.वृष राशि 
वृष राशि के लिए बुध का गोचर उनके जीवन में सुख लेकर आया है. करियर के लिए आपका समय अनुकूल है. मेहनत के बल पर आपको सभी चीजें प्राप्त होंगी. सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. 

3.मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह गोचर बेहद शुभ फल लेकर आया है. आपके जीवन में कई अहम बदलाव होंगे. आपकी मानसिक स्थिति शांत रहेगी.

4.कन्या राशि 
कन्या राशि वालों के बुध ग्रह गोचर बेहद शुभ रहेगा. आपके घर की आर्थिक स्थिति सही रहेगी. लव लाइफ में आपका समय अच्छा है. 

5.वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन में बुध के ग्रह गोचर से आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. फिजूलखर्च करने से बचें. बचत पर ध्यान देने की जरूरत है. कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो सोच-समझकर ही निवेश करें, फायदा होगा. 

6.धनु राशि 
धनु राशि के लिए बुध ग्रह गोचर करियर के लिहाज से बेहद शुभ रहने वाला है. आपकी मेहनत रंग लाएगी. आपकी तारीफ भी हो सकती है. स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. 

7.मकर राशि 
मकर राशि वालों के लिए बुध ग्रह गोचर आमदनी में बढ़ोतरी लेकर आया है. आपकी आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले मजबूत होगी. आपके पराक्रम में वृद्धि होगी. शत्रुओं का भय आपको परेशान कर सकता है. 

8.मीन राशि 
मीन राशि वालों के लिए बुध ग्रह गोचर बेहद शुभ रहेगा. आपको नई जॉब मिल सकती है. बिजनेस में आपको मुनाफा होगा. करियर में आपको सफलता मिलेगी. समय के साथ सब ठीक हो जाएगा.