logo-image

Budh Gochar 2023: बुध करने जा रहे हैं मकर राशि में प्रवेश, हो जाएंगे अच्छे दिन शुरू

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह को सभी ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है.

Updated on: 23 Jan 2023, 06:13 PM

नई दिल्ली :

Budh Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह को सभी ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. ऐसा कहते हैं, कि आपके जीवन में जो भी समस्याएं आती हैं, वह बुध ग्रह के कमजोर होने से आती है. वहीं जिनकी कुंडली में बुध मजबूत स्थिति में होता है,उसके जीवन में हमेशा खुशियों की बरसात होती है. बुध ग्रह का गोचर होना बेहद शुभ फलदायी होता है. बुध सभी बिगड़े कार्यों को बनाता है. आपको बता दें, दिनांक 07 फरवरी 2023 को बुध धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिससे कई राशियों को शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि बुध राशि के गोचर होने से किन राशि वालों के लिए शुभ फलदायी साबित होगा. 

बुध का गोचर इन राशियों के लिए है बेहद शुभ

1.मेष राशि 
मेष राशि वालों के लिए बुध ग्रह गोचर बेहद शुभ फलदायी साबित होने वाला है. नौकरी करने वालों को शुभ फल की प्राप्ति होगी. हर क्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा. आप प्रतिद्वंद्वियों पर विजय पाएंगे. 

2.वृष राशि 
वृष राशि वालों के लिए बुध ग्रह गोचर अच्छा रहेगा. आपको सुख की प्राप्ति होगी. पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा. आपके जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव होंगे, जो बेहद भाग्यशाली साबित होंगे. 

3.मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध का ग्रह गोचर अच्छा समय लेकर आया है. स्वास्थ्य भी पहले के मुकाबले सही रहेगा. आपके जीवन में खुशहाली आएगी. 

4.कर्क राशि 
कर्क राशि वालों के लिए बुध ग्रह के गोचर होने से कार्यस्थल पर थोड़ा दबाव बना रहेगा. तनाव में आकर कोई काम न करें. अपने मेहनत के बल पर आप अपने सभी काम पूरे कर लेंगे. सोच-समझकर ही धन खर्च करें. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार आएगा. 

5.सिंह राशि 
सिंह राशि वालों पर शत्रु हावी हो सकते हैं. व्यवसाय के लिए दिन अच्छा है. अपने प्रयासों में कभी कोई कमी न आने दें. 

6.कन्या राशि 
कन्या राशि वालों के बुध का ग्रह गोचर आपकी आर्थिक इच्छाओं को पूरी करेगा. आपके वैवाहिक जीवन में थोड़ी समस्याएं आ सकती हैं. शुभचिंतक आपका साथ देंगे. मन में शांति बनाएं रखें. 

7.तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए ग्रह गोचर मिलाजुला फल देगा. कार्यक्षेत्र में आपकी बुद्धि की प्रशंसा होगी. आप कोई लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. आपके जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. 

8.वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों के लिए ग्रह गोचर अच्छा रहेगा. आपकी आय में वृद्धि होगी. आपके घर की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. आपको कोई अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. निवेश में सावधानी बरतें.

9.धनु राशि 
धनु राशि वालों के अच्छे काम की सराहना होगी. कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आपका पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा. दूसरों की मदद करने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. आप सभी कार्यों को करने में सफल होंगे.

10.मकर राशि 
बुध ग्रह के गोचर होने से मकर राशि अपने अंदर एक मजबूती महसूस करेंगे. विरोधी आपका काम बिगाड़ सकते हैं. सकारात्मक माहौल बना रहेगा. आप विनम्र रहेंगे. धन लाभ होने की भी संभावना है. 

11.कुंभ राशि 
कुंभ राशि वालों के लिए बुध का गोचर आपके जीवन की समस्याओं का समाधान लेकर आया है. आपके निजी जीवन में कई अहम बदलाव आएंगे. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. 

12.मीन राशि 
मीन राशि वालों के लिए बुध ग्रह गोचर नई नौकरी लेकर आया है. आपको कहीं से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. अपने आप पर भरोसा रखें, हमेशा सफल होंगे. तनाव में आकर कोई भी फैसला करने से बचें.