logo-image

Budh Gochar 2023: बुध के गोचर से इन राशियों की बदलने वाली है किस्मत, होगी तरक्की

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह को बुद्धि, बोलचाल का ग्रह माना जाता है.

Updated on: 26 Jan 2023, 07:36 PM

नई दिल्ली :

Budh Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह को बुद्धि, बोलचाल का ग्रह माना जाता है. वहीं कुछ दिनों बाद ये राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इनके राशि परिवर्तन से कुछ राशियों की क्सिमत चमकने वाली है. उन्हें धन लाभ के योग बन रहे हैं, साथ ही नौकरी में प्रोमोशन और व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है. पंचांग के मुताबिक राजकुमार बुध ग्रह दिनांक 07 फरवरी 2023 को सुबह 07:38 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश करेंगे. उसके बाद 27 फरवरी 2023 को शाम 04:55 मिनट पर कुंभ राशि में आएंगे. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बुध ग्रह के परिवर्तन से किन राशियों की किसमत चमकने वाली है, किन्हें धन लाभ होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें-Magh Poornima 2023 : माघ पूर्णिमा के दिन बन रहा है चार शुभ योग, मिलेगा पुण्य

बुध गोचर से इन राशियों की चमकने वाली है किस्मत 

1.मेष राशि 
मेष राशि के जातक जो महत्वपूर्ण फैसले ले रहे हैं, उन्हें बेहद शुभ परिणाम मिलेगा. बुद्धि में तेजी होगी. शत्रु परास्त होंगे. कार्यस्थल पर आपको मान-सम्मान मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में आपको बेहद शुभ परिणाम मिलेगा. 

2.धनु राशि 
धनु राशि के जातकों को करियर के मामले में शुभ फल मिलेगा. आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी. हर जगह आपको मान-सम्मान मिलेगा. आपके काम की तारीफ होगी. 

3.मकर राशि 
मकर राशि के जातकों को बुध के गोचर से आय में वृद्धि होगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. आपको अचानक धन लाभ होगा. पराक्रम में वृद्धि होने की संभावना है. कोई भी काम करें, तो सोच-विचार कर ही करें. 

4.वृष राशि 
वृष राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. नौकरी में तरक्की होगी. कार्यस्थल में माहौल अनुकूल रहेगा. मेहनत का फल आपको मिलेगा. सेहत पर ध्यान दें. 

ये भी पढ़ें-Maha Shivratri 2023 : महाशिवरात्रि के दिन बन रहा है दुर्लभ संयोग, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

5.मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों को बुध का गोचर खुशियां लेकर आया है. घर-परिवार में शांति रेहगी. जीवन में कुछ अहम बदलाव होंगे समय आपको सुकून देंगे.