News Nation Logo

New Year 2021 : नए साल पर घर ले आएं ये 5 चिन्ह, धन और वैभव की होगी वर्षा

आज हम आपको ऐसी चीज़ें बताएंगे जिसको अगर आप खरीदेंगे तो आपके घर में सुख, शांति और बहुत सारी पॉसिटिविटी आएगी. लक्ष्मी माँ का आपके घर में वास होगा. चलिए जानते हैं वो चीज़ें क्या हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 18 Nov 2021, 04:59:35 PM
bnvhgfj

नए साल पर घर ले आएं ये 5 चिन्ह (Photo Credit: rudraksh ratna)

New Delhi:

नया साल आने में सिर्फ अब 1 महीना बाकी है. वैसे ही लोग अपने घर में नई-नई चीज़ों को खरीदने का भी प्लान कर रहे हैं. नया साल आते-आते लोग घर से सारी पुरानी चीज़ों को भी हटाना शुरू करते हैं. ऐसा माना जाता है कि नए साल में घर में नया सामान लाना चाहिए. इससे घर में उस दिन को एक नई शुरुआत की तरह देखा जाता है. जहाँ आप नए साल की खरीदारी करने जा रहे हैं वहीं हम आपको बताएगें कि आप क्या नया लेकर आये जिससे आपके घर में नए साल के दिन सुख और समृद्धि आए. आज हम आपको ऐसी चीज़ें बताएंगे जिसको अगर आप खरीदेंगे तो आपके घर में सुख, शांति और बहुत सारी पॉसिटिविटी आएगी. लक्ष्मी माँ का आपके घर में वास होगा. चलिए जानते है वो चीज़ें क्या हैं. 

यह भी पढ़ें- Chandra Grahan 2021: साल का अंतिम चंद्र ग्रहण कल, जानें किन बातों का रखें ख्याल

स्वास्तिक - कहते हैं स्वास्तिक में स्वयं भगवान गणेश ही निवास करते हैं. स्वस्तिक हमेशा से ही शुभ और नयी चीज़ की शुरुआत के लिए ही माना जाता है. इसीलिए इस प्रतीक चिन्ह को सबसे पवित्र माना जाता है. नए साल में पहले दिन स्वास्तिक खरीदकर घर पर ले आये. 

मोरपंख - अगर सोए भाग्य को जगाना है तो नए साल पर मोर पंख खरीदें आपका भाग्योदय होगा और आप जीवन में तरक्की ही तरक्की करेंगे.

हाथी - अगर आपकी कुंडली में राहु और केतु का प्रभाव है तो घर में चांदी के हाथी की प्रतिमा रखी जा सकती है. इससे ना केवल उनका प्रभाव कम होगा वहीं अगर चांदी के हाथी की मूर्ति न ले सकें तो आप गणेश जी की प्रतिमा भी लाकर रख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Astrology : भूलकर भी न रखें पर्स में ये 5 चीज़ें, वरना होगा पछतावा

नारियल - माना जाता है कि नारियल यानि श्रीफल में त्रिदेव निवास करते हैं. इसीलिए हर शुभ कार्य में नारियल को शामिल किया जाता है. वहीं अगर नए साल के मौके पर घर में नारियल लाकर रखा जाए तो धन की कभी कमी नहीं होती.

तोते की तस्वीर - तोते को काफी शुभ पक्षी माना जाता है और अगर घर में इस पक्षी की तस्वीर लगा दी जाए तो काफी शुभ फल देता है. कहते हैं तोता सौभाग्य लाता है. खासतौर से जोड़े में तस्वीर लगाई जाए तो और भी अच्छा माना जाता है. ऐसे ही अगर आप घर में तोता पालना भी चाहते हैं तो पाल सकते हैं, ये और भी शुभ माना जाता है. 

यह भी पढ़ें- घर में इन जगहों पर रखें तुलसी का पौधा, बिगड़े काम होंगे पूरे 

First Published : 18 Nov 2021, 04:55:50 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.