logo-image

कहीं आप भी तो नहीं कर रहे शनि देव को नाराज़, इस तरह के काम करना पड़ सकता है भारी

आपकी रोजमार्रा की जिंदगी में कुछ आदतें ऐसी तो नहीं है जिससे आपकी कुंडली में आपका शनि कमज़ोर हो रहा हो. ऐसा होने से आपको कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

Updated on: 27 Dec 2021, 05:39 PM

New Delhi:

अक्सर ज़िंदगी में लोग ऐसे काम कर देते हैं जिससे भगवान को ठेस पहुंचती है. कुछ भगवान से माफ़ी मांग ली जाती है लेकिन कुछ भगवान से माफ़ी मांगना भी कम पड़ता है. ऐसे ही शनि देव की नाराज़गी से देवी-देवता भी डरते हैं. शनि की साढ़े साती या तो ज़िंदगी बनाती है या ज़िंदगी बिगाड़ देती है. इसके लिए व्यक्ति को पूजा पाठ करना चाहिए. ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे भगवान को तकलीफ हो. ज्योतिष भी आपको हमेशा ऐसी सलाह देते हैं जिससे आपको भगवान के प्रकोप से बचाया जा सके. ज्‍योतिष हमेशा लोगों को ऐसे कामों से बचने की सलाह देता है जो शनि की बुरी नजर से बचाते हैं. आज जानते हैं कि शनि की नाराजगी से बचने के लिए किन कामों को करने से बचना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- साल 2022 में इन राशि वालों की ज़िंदगी में होगी नए प्यार की एंट्री, बन रहा योग

शनि देव को नापसंद हैं ये चीजें 

- गरीब-असहायों का अपमान करने वाले या उन्‍हें परेशान करने वाले लोग शनि देव को नहीं पसंद। ऐसा करने वालों का बुरा वक्‍त शुरू होने में देर नहीं लगती है. ख़ास तौर पर दिव्यांग और दृष्टिहीन लोगों के सतह नरमी और प्यार से पेश आना चाहिए. 

- कभी भी गंदे नाखून नहीं रखने चाहिए. ऐसे लोगों से शनि देव हमेशा नाराज रहते हैं. 

- महिलाओं, बुजुर्गों का अपमान करने वाले लोगों पर भी शनि का प्रकोप जरूर बरसता है. ऐसे लोगों से शनि देव नाराज़ रहते हैं. 

- नॉनवेजन-शराब का सेवन करना भी शनि को नाराज करना है. ऐसे लोगों की कुंडली में शनि ग्रह कमजोर होकर बुरे फल देता है. 

- भूलकर भी कुत्तों को नहीं सतना चाहिए. न उन्हें परेशान करना चाहिए. 

शनि की कृपा पाने के लिए करें ये काम 

हमेशा रोगियों, असहायों, बुजुर्गों की मदद करें. कुत्‍तों को भोजन कराएं. यदि कुंडली में शनि कमजोर है तो नियमित तौर पर ये काम करने से कुछ ही दिन में आपकी जिंदगी में मुश्किलें कम होने लगेंगी. साथ ही करियर में आ रहीं रुकावटें दूर होंगी. इसके अल्वा हर शनिवार के दिन शनि देव के सामने तेल का दीपक जलाएं और माला चढ़ाएं. शनि चालीसा का पाठ करें. 

यह भी पढ़ें- Zodiac Special: साल का अंतिम सप्ताह इन राशियों के लिए है बेहद खास