logo-image

Love Marriage Horoscope 2022: राशि अनुसार अपने प्रेम विवाह को सफल बनाने के लिए करें ये उपाय, कभी नहीं टूटेगा रिश्ता

आज हम आपको राशि अनुसार आपके प्रेम विवाह को सफल बनाने और आपके रिश्ते को प्रेम के साथ साथ विश्वास और समर्पण की मजबूत डोर से बांधे रखने का उपाय बताने जा रहे हैं.

Updated on: 25 Feb 2022, 11:29 PM

नई दिल्ली :

प्रेम करना जितना आसान है उतना ही मुश्किल है उस प्रेम को विवाह में परिवर्तित करना और विवाह में बदलने के बाद उसे निभाना. अक्सर प्रेम विवाह (Love Marraige) में विवाह से पहले जितनी कठिनाइयां आती हैं उतनी ही विवाह के बाद भी होती हैं. ऐसे में आज हम आपको राशि अनुसार आपके प्रेम विवाह (Love Marriage Horoscope) को सफल बनाने और आपके रिश्ते को प्रेम के साथ साथ विश्वास और समर्पण की मजबूत डोर से बांधे रखने का उपाय बताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Braj Holi 2022: बरसाना की लट्ठमार होली में छिपा है वरदान, हर तरह की चोट को ठीक कर देता है बृज भूमि पर पड़ा गुलाल

 मेष राशि: इनके प्रेम विवाह का सम्बन्ध सूर्य के कारण बनता है और शनि के कारण टूट जाता है. प्रेम विवाह को सफल बनाये रखने के लिए इनको नित्य सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए. हर शनिवार को काली वस्तुओं का दान करना चाहिए. 

वृष राशि: इनके प्रेम विवाह का सम्बन्ध मंगल के कारण बनता है और बृहस्पति के कारण टूट जाता है. प्रेम विवाह को सफल बनाये रखने के लिए मंगलवार का उपवास रखें. हर बृहस्पतिवार को पीली वस्तुओं का दान करें. 

मिथुन राशि: इनके प्रेम विवाह का सम्बन्ध शुक्र से बनता है और मंगल से टूट जाता है. चांदी और सफ़ेद रंग के प्रयोग से प्रेम विवाह सफल हो सकता है. लाल रंग से बचें और मंगलवार को गुड का दान करें. 

धनु राशि: यहां प्रेम विवाह मंगल के कारण होता है और शनि के कारण टूट जाता है. ताम्बा धारण करें,गुलाबी रंग का प्रयोग करें,गुड खायें. शनिवार को काली वस्तुओं का दान करें. 

मकर राशि: यहां प्रेम विवाह के होने और टूटने में एक ही ग्रह महत्वपूर्ण होता है- चन्द्रमा. चांदी धारण करें, चमकदार सफ़ेद रंग का प्रयोग करें. शिव जी की उपासना करें. 

मीन राशि: इनके प्रेम विवाह का सम्बन्ध चन्द्रमा के कारण बनता है और बुध के कारण टूट जाता है. शिव जी की उपासना करें,पूर्णिमा का उपवास रखें. हरे रंग से परहेज करें.