logo-image

Astrology Rings 2023 : इस खास रत्न को पहननें से करियर को लग जाएंगे पंख, जानें इसकी खूबियां

करियर में सफलता पाने के लिए मानसिक रूप से मजबूत रहने की आवश्यकता है.

Updated on: 02 Mar 2023, 03:47 PM

नई दिल्ली :

Astrology Rings 2023 : करियर में सफलता पाने के लिए मानसिक रूप से मजबूत रहने की आवश्यकता है. व्यक्ति जितना मानसिक रूप से मजबूत होगा, उतनी ही बड़ी-बड़ी परेशानियों का सामना करने में सक्षम होगा. कई बार ऐसा होता है कि इतनी मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिलता है. व्यक्ति को हर बार कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. वहीं हर ग्रह किसी न किसी रत्न से संबंधित होता है, जिसे अगर व्यक्ति रत्न धारण करता है तो उससे संबंधित ग्रह की दशा ठीक हो जाती है और व्यक्ति को करियर में सफलता जरूर मिलती है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में कुछ रत्नों के बारे में बताएंगे, जिससे अगर आपके करियर में किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न हो रही होगी, तो वह दूर हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें - Holi 2023 : जानें होलिका दहन का शुभ मुहूर्त, राशिनुसार करें इन चीजों का दान

करियर से जुड़े इन रत्नों को पहनें

1.गोमेद रत्न 
इस रत्न को पहनने से बिजनेस और करियर में सफलता मिलती है और कार्य करने की क्षमता में भी वृद्धि होती है. जो व्यक्ति ये रत्न पहनता है, वह बहुत नाम कमाता है. अगर आप कहीं इंटरव्यू देने जा रहे हैं, तो इस रत्न को जरूर पहनें. ये आपके सोए हुए भाग्य जगाने में काफी मदद करता है. 

2.पन्ना
इस रत्न का संबंध बुध ग्रह से है. बुध को बिजनेस, बुद्धि और शिक्षा का ग्रह माना जाता है. ये बेहद शक्तिशाली स्टोन माना जाता है. ये रत्न जो व्यक्ति पहनता है, उसे कभी धन की कमी नहीं होती है और साथ ही ये नेगेटिव एनर्जी को भी दूर कर देता है. ये भाग्यशाली रत्नों में से एक है. 

3.लहसुनिया 
इस रत्न को पहनने से व्यक्ति शत्रुओं पर विजयी प्राप्त करता है. ये मानसिक क्षमताओं का विकास करता है. ये ऊर्जा का संचार करता है. बिजनेस और नौकरी में ये रत्न काफी मदद करती है. 

4. मूंगा
मूंगा साहस को दर्शाता है. ये करियर में स्थिरता बनाए रखने के लिए धारण करना चाहिए. इसे पहनने से सामाजिक स्थिति में सुधार के साथ धन प्राप्ति के भी योग बनते हैं. यह रत्न सुख-समृद्धि बनाएं रखने के लिए काफी मदगार होता है. 

5.माणिक 
ये रत्न भाग्य रत्न होता है. इस रत्न का स्थान सबसे सर्वोच्च माना जाता है. यह शांति और संतुलन को दर्शाता है. करियर में सफलता और समृद्धि के लिए ये रत्न पहनना जाता है. जो स्वतंत्रता को बढ़ावा देता है. ये व्यक्ति के लक्ष्य की ओर फोकस करने में काफी मदद करता है.