logo-image

Astrology Tips: New Year पर जॉब में प्रोमोशन पाएं, इन टिप्स को आजमाएं

इन दिनों कुछ लोग जॉब ना मिलने से तो, कुछ जॉब में प्रोमोशन ना मिलने से परेशान है. कोरोना के चलते बहुत लोगों ने अपनी नौकरियां गवां दी है. ये ही वजह से कि जिनकी नौकरी लगी हुई है वो बिना प्रोमोशन के नौकरी करने को तैयार है.

Updated on: 18 Dec 2021, 02:00 PM

नई दिल्ली:

कोरोना के चलते बहुत लोगों की नौकरियां गईं है. इसी के चलते उन्हें डिप्रेशन जैसी प्रॉब्लम को भी फेस करना पड़ा है. जिन लोगों के पास नौकरियां थीं भी तो दो साल से ज्यादा हो गए उनका प्रोमोशन नहीं हो रहा है. जिसकी वजह से उन्हें एक अलग डिप्रेशन बना हुआ है. ऊपर से न्यू यीअर आने वाला है. ऐसे में तो लोगों को और लगता है कि दिवाली पर तो प्रोमोशन हुआ नहीं कम से कम न्यू यीअर पर ही हो जाए. तो, ऐसे में ये बहुत जरूरी है कि कुछ ऐसे जतन किए (astrology tips for job promotion) जाए जिससे आपकी जॉब में तरक्की होने लगे. तो, चलिए आपको बता देते है कि किन तरीकों को (astrology tips for job) आजमाकर नौकरी में प्रोमोशन हो सकता है. 

यह भी पढ़े : राशिफल 12 दिसंबर 2021: आज का दिन राशियों के लिए है कड़े परिश्रम का, सफलता भी मिलेगी जल्दी

पक्षियों को अनाज खिलाएं 
नया साल शुरू होते ही आप पक्षियों को अनाज जरूर खिलाएं. ये एक ज्योतिष उपाय (astro tips for job) है. अगर आपको अपनी जॉब में प्रोमोशन चाहिए. तो, ये तरीका आपकी मदद कर सकता है. आप पक्षियों को 7 तरह के अनाज खिलाएं जिसमें चावल, गेहूं, ज्वार, मक्का, बाजरा और दाल का मिक्सचर शामिल है. 

सूर्य पूजा 
अगर आपको नौकरी में प्रोमोशन चाहिए तो आप सूर्य पूजा कर सकते है. इसके लिए आप रोज सुबह या संडे के दिन भगवान सूरज को तांबे के लोटे से जल अर्पित करें. ध्यान रहे कि भगवान सूर्य को अर्पित किए गए जल में थोड़ा पीला अक्षत, काला तिल और लाल फूल चढ़ाएं. इससे आपका सूर्य मजबूत होगा और नौकरी में आ रही सभी विघ्न बाधाएं दूर हो जाएंगी. 

यह भी पढ़े : राशिफल 17 दिसंबर 2021 : आज इन राशि वालों पर मेहरबान होंगी मां लक्ष्मी

गायत्री मंत्र का जाप करें 
गायत्री मंत्र ऋग्वेद के सबसे पूजनीय मंत्रों में से एक है. इसे सबसे पॉवरफुल वैदिक मंत्रों में से एक माना जाता है. नए साल के आने पर गायत्री मंत्र का रोजाना 31 बार जाप करें. इससे न केवल मानसिक शांति देगा बल्कि आपके करियर ग्रोथ में भी मदद करेगा. इस बात का ध्यान रखें कि इस मंत्र का जाप करते समय आप शांत रहे. 

केसर का तिलक लगाएं 
नए साल पर नहाने के तुरंत बाद नाभि और माथे पर केसर या केसर ये बना तिलक लगाएं. केसर का तिलक नौकरी पेशा जातकों के लिए वास्तव में शुभ माना जाता है. केसर का तिलक बाजार में आसानी से मिल जाता है लेकिन आप  रोजाना इसे दफ्तर जाने से पहले केसर का तिलक लगाएं. इससे फील्ड में आपकी अलग परछाई देखने को मिलेगी. 

यह भी पढ़े : राशिफ़ल 16 दिसंबर 2021: वृषभ सहित इन राशियों को करना पड़ेगा आज कड़ा परिश्रम, कुछ के लिए तरक्की का दिन

ग्रीन कलर का इस्तेमाल
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जॉब में तरक्की के लिए ग्रीन कलर काफी शुभ माना जाता है. ऐसे में अपने वर्कप्लेस पर ग्रीन कलर के कपड़ों का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें. ऐसे में अगर आपके पास प्रोपर वर्क टेबल है तो उसके लिए ग्रीन कलर के कपड़े का इस्तेमाल करें. इस कपड़े पर अपना लैपटॉप और काम से जुड़े अन्य डॉक्यूमेंट्स रखें. इससे आपके वर्क में बढ़ोतरी होगी और दूसरे तरीके के फायदे होंगे.