logo-image

Alphabetic Horoscope: बेहद कम उम्र में ही शौहरत चूमती है इस नाम के लोगों के कदम, अमीरी में कोई नहीं कर सकता इनका मुकाबला

आज हम आपको उन ख़ास अक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे शुरु होने वाले नाम के लोग मल्टी-टैलेंटेड, अट्रैक्टिव पर्सनालिटी और बेशुमार दौलत-शौहरत के कम उम्र मेंन ही धनी होते हैं.

Updated on: 05 Feb 2022, 08:26 AM

नई दिल्ली :

ज्योतिष शास्त्र अनुसार नाम का पहला अक्षर काफी खास होता है. कहते हैं ये व्यक्ति के जीवन से जुड़े कई राज खोल देता है. हिंदू धर्म में अधिकतर लोग नाम का पहला अक्षर कुंडली के ग्रह-नक्षत्रों के अनुसार रखते हैं. इसलिए नाम और ग्रहों का गहरा कनेक्शन माना गया है. ऐसे में आज हम आपको उन ख़ास अक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे शुरु होने वाले नाम के लोग मल्टी-टैलेंटेड, अट्रैक्टिव पर्सनालिटी और बेशुमार दौलत-शौहरत के धनी होते हैं. इन्हें सफलता के लिए लंबे वक्त का इंतजार नहीं करना पड़ता. ये बेहद कम समय में ही सक्सेस के शिखर को छू लेते हैं.  

यह भी पढ़ें: Rashifal 5 February 2022: आज बसंत पंचमी पर नया घर खरीदने एवं नए घर में गृह प्रवेश के सर्वश्रेष्ठ योग, परंतु नई वस्तु धारण करने से बचें

- जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर 'B' होता है वो किस्मत के बहुत धनी माने जाते हैं. ये लोग सभी की नजरों में हमेशा आकर्षण का केंद्र बने रहते हैं. इनके सपने काफी बड़े होते हैं जिन्हें पूरा करने के लिए ये बचपन से ही लग जाते हैं. ये अपने करियर को लेकर काफी गंभीर होते हैं. इन्हें सफलता काफी जल्दी हासिल हो जाती है.

- जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर 'D' होता है वो उन लोगों की किस्मत मानों माता लक्ष्मी खुद लिखती हैं. ये लोग जिस भी काम को करने की सोचते हैं उसमें सफलता हासिल करते हैं. इनका दिमाग काफी तेज होता है साथ ही मेहनती भी होते हैं. कम उम्र में ही ये अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहते हैं.

- जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर 'H' होता है वो लोग काफी खुशमिजाज स्वभाव के होते हैं. ये मेहनत करके किसी भी काम में सफलता पा सकते हैं. ये कम उम्र से ही अपने करियर के बारे में सोचना शुरू कर देते हैं. एक समय बाद ये काफी अच्छा मुकाम हासिल कर लेते हैं. लाइफ में हर काम इनका समय पर होता चला जाता है.

- जिन लोगों का नाम 'T' अक्षर से शुरू होता है वो बेहद लकी माने जाते हैं. इन्हें कम उम्र में ही करियर बनाने का अच्छे अवसर प्राप्त होने लगते हैं. ये लोग पढ़ाई पूरी करते करते अपना करियर बनाने में कामयाब रहते हैं. ये शुरू से ही बहुत टैलेंटेड होते हैं.