logo-image

Aaj Ka Rashifal: मेष, कन्या और सिंह राशि की चमकने वाली है किस्मत जाने आज का राशिफल 

Aaj Ka Rashifal: आज कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है. आज के दिन दान धर्म का विशेष महत्व होता है. राशि के अनुसार आपका आज का दिन कैसा रहना वाला है और आपको क्या दान करना चाहिए आइए जानते हैं.

Updated on: 08 Nov 2023, 09:30 AM

नई दिल्ली :

Aaj Ka Rashifal: आज 8 नवंबर 2023 और बुधवार का दिन है. आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है. ज्योतिष्शास्त्र में विश्वास रखने वाले लोग अपने दिन की शुरुआत राशिफल पढ़कर करते हैं. आपका दिन कैसा रहेगा आज भाग्य आपका कितना साथ देगा या आपको दिन को बेहतर बनाने के लिए आज कौन से उपाय करने चाहिए ये जानना सबके लिए जरुरी होती है. ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी आज का राशिफल बता रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

किस्मत के सितारे आज दिनभर आपका साथ देने वाले हैं. अपनी संगत का ध्यान रखें. अच्छे लोग तरक्की की ओर लेकर जाएंगे लेकिन बुरे लोगों की संगत आपके आज के दिन बन रहे शुभ योग का लाभ आपको नहीं उठाने देगी. आज चावल का दान करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 69 प्रतिशत साथ दे रही है. 

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

 समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. आज मजबूती से अपनी बात रखें. दिन में दोपहर के बाद ऐसे योग बनेंगे जब आपकी बात का प्रभाव पड़ेगा. किसी से अपनी बात मनवाने के लिए जरूरी है कि आप भी उस बात पर पूरा विश्वास रखें. दूध का दान करें भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 70 प्रतिशत साथ दे रही है. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

बुधवार के दिन भगवान गणेश की कृपा बनीं रहेगी लेकिन आप झूठ  बोलने से बचें. किसी के पक्ष या विपक्ष में गवाही देना आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. किसी कुत्ते को दूध पिलाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है.

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आपके घर परिवार में आज स्थिति उथल-पुथल वाली हो सकती है. किसी भी तरह की बहस से बचें. बच्चों की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. अपनी सेहत का ध्यान रखें. आज पताशे दान करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है. 

5.  सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

गणपति बप्पा की कृपा से आपके लिए आज मुनाफे का दिन है. किसी रिश्ते, कामकाज या फिर खरीद के लिए आज का दिन उतम है. आप प्रोपर्टी लेने की सोच रहे हैं तो भी आज सितारे आपके अनुकूल नज़र आ रहे हैं. गाय को हरा चारा डालें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

जीवन के संघर्ष आज से आपको कम होते नज़र आने लगेंगे. आप अपने घर में किसी मेहमान का स्वागत कर सकते हैं. अपने मन की बात दोस्तों से करना आपके लिए अच्छा होगा. किसी तरह का तनाव लेने से बचें. सेहत का ध्यान रखें. आज गरीबों को विद्या का दान करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है. 

7.  तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन सावधानी का दिन है. लाइफ पार्टनर के साथ लड़ाई या किसी तरह की बहस से बचें. इस बहस के काफी बुरे परिणाम हो सकते हैं. किसी मंदिर में लाल गुलाब का फुल अर्पित करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका साथ दे रही है 68 परसेंट

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज बरकत का दिन है. अपने हाथों में धन लक्ष्मी की बचाकर रखें. अगर बहुत जरूरी हो तभी खर्चा करें. कोई नया बर्तन खरीदकर अपने रसोई में रखें और सबसे पहले उस बर्तन में कुछ पकाकर भगवान को भोग जरुर लगाएं. भाग्य आपका 78 परसेंट साथ दे रहा है.

9.  धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज आपका मन चंचल रहेगा. अपने दिल और दीमाग पर कंट्रोल रखने की जरुरत है. कोई भी डिसिजन सोच समझकर लें. माथे पर चंदन का टीका लगाएं. भाग्य आपका साथ दे रहा है 80 परसेंट

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) 

आज का दिन धीमा रहने वाला है. आपका काम में मन नहीं लग सकता. लेकिन जितना हो सके फोकस करने की कोशिश करें. आपका दिन अच्छा रहेगा. अपने आने वाले कल को सुंदर बनाने के लिए किसी मंदिर में जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए.. भाग्य इनका साथ दे रहा है 62 परसेंट

11. कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

किस्मका का आज मिलाजुला साथ बना रहेगा. किसी अपने से धनलाभ भी हो सकता है. अपने भाग्य को चमकाने के लिए चंदन का टीका लगाकर किसी कार्य की शुरुआत करनी चाहिए भाग्य मीटर पर किस्मत इनका साथ दे रही है 64 परसेंट

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन थोड़ा मुश्किल साबित हो सकता है. अपने जीवन में आने वाले संकटों को टालने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करना है... रात को सोने से पहले आप हनुमान चालीसा पढ़कर सोएं.. भाग्य आपका साथ दे रहा है 71 परसेंट

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)