logo-image

Aaj Ka Rashifal: शिव जी करेंगे इन राशियों का कल्याण, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज सोमवार, सप्ताह का पहला दिन है. राशिफल को ग्रह-नक्षत्रों की चाल के आधार पर देखा जाता है. पंचांग के अनुसार आज कुछ राशियों को आर्थिक लाभ मिल सकता है. भाग्य आज इन राशियों का साथ देगा.

Updated on: 08 Apr 2024, 06:47 AM

New Delhi :

Aaj Ka Rashifal: आज 8 अप्रैल, सोमवार का दिन है. अगर दिन की शुरुआत आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज दिन लकी साबित होगा. राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. इंजीनियरिंग कर रहे छात्रों की प्लेसमेंट किसी अच्छी कंपनी में होगी. सेहत बेहतर रहेगा. बिजनेस में सफलता मिलेगी. करियर में तरक्की मिलेगा. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है. 

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आज आप पूरे दिन कॉन्फिडेंस से भरपूर रहेंगे. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. बिजनेस के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. ये यात्रा आपके लिए लाभकारी होगी. गणेश जी की आरती करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. आपके घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. घर में खुशियों का माहौल रहेगा. सेहत पहले से बेहतर रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. केसर का तिलक लगाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है. 

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. धार्मिक कार्यो में आपकी रुचि बढ़ेगी. कई दिनों से फंसा हुआ पैसा आज आपको वापस मिलेगा. स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. खुद पर भरोसा बनाए रखें.  घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 71 प्रतिशत साथ दे रही है. 

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक रहने वाला है. आर्थिक लाभ मिलेगा. दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ेगा. इनकम में बढ़ोतरी होगी. सेहत में सुधार होगा. आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. गाय को हरा चारा खिलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. मेहनत का पूरा पूरा फल मिलेगा. कई दिनों से अटका हुआ काम आज पूरा हो जाएगा. प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. गणेश चालीसा का पाठ करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है. 

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

शिव जी की कृपा से तुला राशि वाले जातकों के लिए दिन मेहनत से भरा रहने वाला है. कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगा. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. परिवारवालों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. यात्रा आपके लिए लाभदायक साबित होगी. जरूरतमंद की मदद करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन चुनौतियों से भरा रह सकता है. लेकिन आपको परिवारवालों का भरपूर साथ मिलेगा. धन लाभ होगा. छात्रों के लिए समय शुभ है. परिवारवालों के साथ यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है. घर के मंदिर में दीपक जलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है. 

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. किसी पर भी तुरंत भरोसा न करें. लेन देन में सावधान बरतें. सेहत का ध्यान रखें. करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. दान-पुण्य करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है.

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का कई नई जानकारियां देकर जाने वाला साबित होगा. आज किसी पर भी भरोसा न करें. कोई भी काम शुरू करने से पहले सोच-विचार कर लें. सेहत का ध्यान रखें. कार्यस्थल पर काम का प्रेशर बढ़ सकता है. गणेश जी की आरती करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है. आज आप जो भी काम शुरू करना चाहते हैं उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन शुभ है. कई दिनों से अटका हुआ काम आज पूरा हो जाएगा. मां लक्ष्मी की पूजा करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है. 

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

गणेश जी की कृपा से मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का आपको मौका मिलेगा. खेल जगत से जुड़े लोगों की शानदार जीत होगी. जॉब की तलाश कर रहे लोगों को किसी कंपनी से ऑफर से आ सकता है. शिवलिंग की विधि-विधान से पूजा करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 82 प्रतिशत साथ दे रही है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)