logo-image

Aaj Ka Rashifal: साल के पहले गुरुवार इन 3 राशियों को होगा धनलाभ, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज साल 2024 का पहला गुरुवार है. आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है और इसे बेहतर बनाने के लिए आपको क्या उपाय करने हैं जान लें. 

Updated on: 03 Jan 2024, 07:30 PM

New Delhi :

Aaj Ka Rashifal: 4 जनवरी 2024, गुरुवार का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है ये आपको आज का राशिफल से पता चल जाएगा. बुधवार का दिन भगवान गणपति को समर्पित होता है. आज साल का पहले बुधवार है. आप अगर अपनी राशि के अनुसार कुछ उपाय करते हैं तो इसका फल आपको इस साल मिलेगा. ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी के अनुसार आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है और इसे बेहतर बनाने के लिए आपको क्या करना है ये भी जान लें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देगी और किसी भी शुभ कार्य को करने के लिए आज का दिन कितना उत्तम है ये भी जानें. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

गुरुवार का दिन मेष राशि के जातकों के लिए मेहनत का दिन रहने वाला है. आज आपको कर्मों का फल मिलेगा. किसी की मदद करने से पीछे ना हटें. अपने काम लेकिन पहले खत्म करें. आज लोग आपसे सलाह लेने आएंगे. दिन की शुरुआत अच्छी खबर से हो सकती है. नौकरी में तरक्की के भी प्रबल योग हैं. माथे पर पीला टीका लगाकर निकलें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज साल का पहला गुरुवार आपके लिए कामयाबी का गुरुवार साबित होने वाला है. जैसे सोचेंगे वैसा होगा. तो आपने आसपास पॉजिटिव एंवायरमेंट बनाकर रखें. भगवान विष्णु का आशीर्वाद आज आप पर दिनभर बना रहेगा. आप अपने घर में शांति बनाए रखें. ऑफिस में आज मान सम्मान मिलने का दिन है. आपके काम की सराहना होगी. विष्णु जी को केले का भोग लगाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है.  

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आमदनी के हिसाब से खर्चा करना आपको पसंद है. आज आप अपनी आमदनी बढ़ाने की ओर ध्यान देंगे. आपको लग्ज़री चीज़ें पसंद हैं लेकिन उसे लेने से पहले आप अपनी जेब देखते हैं. ऐसे में आप आज के दिन खरीदारी प्लान कर रहे हैं तो बाहर जा सकते हैं. आज पीले रंग के कपड़े पहनना आपके लिए शुभ होगा. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है. 

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

कर्क राशि के जातकों को आज अपने घर से निकलने से पहले मंदिर में कुछ पैसे रखकर निकलना चाहिए ये इनके लिए शुभ होगा. आज का दिन आमदनी का दिन है. आज पैसा खर्च करने के बारे में कम और कमाने के बारे में ज्यादा सोचें. आपकी आमदनी बढ़ेगी तो भविष्य में आपके हाथ में खर्चा करने के लिए खुले पैसे होंगे. माता को लाल चुन्नी चढ़ाएं.भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है.

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

अपने काम में किसी का इंटरफेयर ना होने दें. शांति से अपने काम खुद करें. दूसरों की मदद आज आपका काम बढ़ा सकती है. आज का दिन उतार-चढ़ाव लेकर आया है. इसलिए किसी से भी संभलकर बात करें आपके मज़ाक का कोई बुरा भी मान सकता है. लकड़ी का सामान अपने साथ रखें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

कन्या राशि के जातक आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. किसी को पैसा देने से बचें. दिया हुआ पैसा वापस आने की उम्मीद ना रखें. कोई नई डील होने की भी संभावना बन रही है. अपने पास पीले रंग के फूल रखें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है. 

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

विष्णु जी की कृपा आप पर बरस रही है. पुराना धन आज आपको मिलने की उम्मीद है. किसी को उधार दिया है या फिर कहीं पैसा अटका हुआ था तो आज वापस आ सकता है. नया निवेश करने से बचें और कुछ पैसा भविष्य के लिए जोड़ने के बारे में सोचें. मंदिर में बेसन के लड्डूओं का भोग लगाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

संभलकर चलने का दिन है. ऑफिस में थोड़ा चौकन्ना रहकर आज काम करें. दुश्मन आपका फायदा उठा सकते हैं. अपने घर से मंदिर में पैसा रखकर आज निकलें. भारी नुकसान की उम्मीद है लेकिन इस छोटे से उपाय से टल सकती है. अपना पर्स भी आज संभालकर रखें. देवी लक्ष्मी की पूजा करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है.

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आपके मन में अगर कोई बात काफी लंबे समय से चल रही है तो आज आपको उसका जवाब मिलेगा. अगर कोई फैसला लेना चाहते हैं तो इसके लिए भी आज का दिन बेस्ट है. दोस्तों रिश्तेदारों से मिलें आपके लिए बेहतर होगा. गरीबों को गर्म चीज़ों का दान करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

मकर राशि के लोग अगर नौकरी को लेकर सोच विचार कर रहे हैं तो आपके लिए आज का दिन अच्छा समाचार लेकर आया है. तनाव दूर होगा और योजनाएं सफल होने का दिन है. इधर-उधर अपना समय ना गवाएं. आज चंदन की खुशबू का इस्तेमाल करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

आज आपके सितारे आपकी किस्मत बदलने वाले हैं. अगर आप कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो कदम आगे बढ़ाएं. शादी का रिश्ता पक्का करने जा रहे हैं तो आज के दिन बात करें. जानवरों को पानी या दूध पिलाएं. आपके काम बनेंगे. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है. 

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

रुपये-पैसों के मामले में आप आज जो फैसला लेंगे उसमें सोच समझ का इस्तेमाल जरुर करें. हो सकता है कि आप बिना वजह कहीं खर्च कर दें या फिर आपसे कोई झूठ बोलकर पैसे ठग ले जाए. पैसों के मामले में वैसे भी थोड़ा ज्यादा सावधान रहना चाहिए. दुर्गा चालीसा का पाठ रात को सोने से पहले करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)