logo-image

Aaj Ka Rashifal: इन 2 राशियों के लिए बेहद शुभ है साल का आखिरी दिन, जानें आज का राशिफल 

Aaj Ka Rashifal: आज साल का आखिरी दिन है. कल से नए साल की शुरुआत होने वाली है. इस बार सोमवार के दिन से नया साल शुरु हो रहा है. शिव भक्तों के लिए ये साल बेहद खास रहने वाला है. 

Updated on: 31 Dec 2023, 08:32 AM

New Delhi :

Aaj Ka Rashifal: हिंदू पंचांग के अनुसार 31 दिसंबर 2023 रविवार मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष चतुर्थी तिथि है. ये साल का आखिरी दिन है. रविवार होने के कारण अगर आज आप अपनी राशि के अनुसार सूर्यदेव के कुछ उपाय करते हैं तो इससे आपके आने वाले जीवन पर उसका कई गुना सकारात्मक असर पड़ता है. आज का राशिफल क्या है और आज के दिन को शुभ कैसे बनाया जाए ये आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. अगर आज आप अपनी राशि के अनुसार कुछ उपाय करते हैं तो इसका आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. आप ये जानना चाहते हैं कि आज का दिन कैसा रहेगा तो ये आपको आज का राशिफल पढ़ना चाहिए. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. तो आइए जानते हैं आज आपको क्या उपाय करते हैं और भाग्य मीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देगी 

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

साल का आखिरी दिन आज आपको कई खुशखबरियां देने वाला है. आने वाले साल का स्वागत आप आज जिस तरह से करेंगे उसका प्रभाव आपके करियर पर भी पड़ेगा. सूर्य देव की कृपा से आज आपको आय के नए साधनों के बारें में जानकारी मिलेगी. जिस पर आप आने वाले समय में काम करेंगे तो आपको फायदा होगा. आज सूर्य को अर्घ्य दें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है. 

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

रविवार का दिन आपके लिए व्यस्त रहने वाला है. आप अपने करीबी लोगों से आज मिलेंगे. लेकिन सावधान रहें कि वो आपको किसी तरह की धनहानि ना करा जाएं. आज आप सूर्य के जुड़ी चीज़ों का दान करें ताकि आने वाला साल आपके लिए शुभ हो. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 71 प्रतिशत साथ दे ही है.  

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज आप अपनी पुरानी सारी बातें भुलाकर नई शुरुआत का फैसला लेंगे. अगर नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको नए साल में कई बेहतरीन मौके मिलेंगे. आप अपने जीवन में अब तरक्की के मार्ग पर तेजी से अग्रसर होंगे. आज सूर्य के मंत्रों का जाप करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.  

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आर्थिक रूप से आज आपका खर्चे का दिन है. आप खाने पीने में आज ज्यादा पैसा खर्च करेंगे. साल के आखिरी दिन आप जितना हो सके तनाव से दूर रहे और अगले दिन की नई शुरुआत के बारे में सोचें. आज आप किसी गरीब को भोजन करवाएं इससे आपकी कुंडली का सूर्य मजबूत होगा. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है. 

5.  सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

साल के आखिरी दिन आप सिर्फ आराम करें. आप खुद और जितना आराम देंगे उतनी ही बेहतरीन नए साल की शुरुआत कर पाएंगे. आज पार्टी कर सकते हैं. घर में मेहमानों को आमंत्रित करना आपके लिए घर में लक्ष्मी के आगमन की तरह साबित होगा. आज आपको घर बैठे कई अच्छी डील मिल सकती हैं. शिव चालीसा का पाठ करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

साल का आखिरी जिन आपके लिए मंगलकारी रहेगा. किसी शुभ कार्य में आपके पैसे खर्च होंगे. कामकाज के लिहाज से भी आज का दिन अच्छा है. किसी से उलझें नहीं ना अपने मन में बुरे विचार लाएं. आपके मुंह से निकली गलत बात का असर आप पर ही उल्टा होगा. तुलसी जी की पूजा करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है. 

7.  तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं. अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें. चंद्रमा को अर्घ्य दें. सफेद वस्त्र जरूरतमंद व्यक्ति को दें. आज कन्याओं को पीली चीज़ें दान करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज कामकाज में थोड़ा उलझे रहेंगे. अपने से कमजोर की मदद करें. आपके परिवार में किसी नए मेहमान आने के योग बन रहे हैं. पढ़ाई लिखाई के लिए भी आज का दिन छात्रों को फायदा देकर जाएगा. तुलसी की पूजा करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

9.  धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

समय आपके अनुकूल है. भाग्य आपका साथ दे रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतनी लाभ मिलेगा. प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है. समय का सदुपयोग करें. आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें. घर में घी का दीपक जलाएं. विष्णु जी के मंत्रों का जाप करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है. 

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

व्यापार में तरक्की करने के अवसर मिलेंगे. जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है. रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा. अत्यधिक व्यय करने से बचें.  हो सके तो आज तुलसी विवाह करवाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

विद्यार्थियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है. खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा. जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें. आप असहाय को पुस्तक एवं वस्त्र गिफ्ट करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है 

12.  मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

परिवार में शुभ कार्य होने का योग है. आपको अचानक धन लाभ होगा जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी. आपको अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है. चींटियों को आटा खिलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 84 प्रतिशत साथ दे रही है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)