logo-image

Aaj Ka Rashifal: आज खुल रहा है इन 3 राशियों की बंद किस्मत का ताला, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: राशिफल को ग्रह-नक्षत्रों की चाल के आधार पर देखा जाता है, आज शनिवार का दिन है. भाग्य आज इन राशियों का साथ देगा, पंचांग के अनुसार आज कुछ राशियों को आर्थिक लाभ मिल सकता है.

Updated on: 29 Mar 2024, 07:30 PM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 30 मार्च, शनिवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

अपना काम आज समय से शुरु कर समय पर ही खत्म करें. उसे लटकाने या कल पर टालने से आपको भारी नुकसान भोगना पड़ सकता है. आज गाड़ी चलाते समय या रास्ता क्रॉस करते समय ध्यान रखें और घर से माथे पर टीका लगाकर निकलके भाग्य आपका साथ दे रहा है 72 परसेंट

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

नौकरी में तरक्की या स्थान परिवर्तन के योग बने हुए हैं. आज के लिए आप निवेश के लिए भी सोच सकते हैं. अगर आप आज घर का कोई सामान खरीदने की सोच रहे हैं तो भी आज का दिन शुभ है. वृष राशि वाले सुबह सुर्य को जल जरुर चढ़ाएं इससे आपको अपने अंदर एक शक्ति का एहसास होगा फिर आप कल जो भी करेंगे उसमें सफलता मिलेगी भाग्या साथ दे रहा है 81 परसेंट  

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

निवेश के मामले में आज का दिन आपके लिए लकी है. किसी नए रिश्ते की शुरुआत करने के बारे में सोच रहे हैं तो भी आज का दिन आपके लिए शुभ है. रोहिणी व्रत के दिन अगर आप आज सफलता पाना चाहते हैं तो अपने बढ़ों को उनकी फेवरेट डिश बनाकर खिलाएं आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी भाग्य उनका साथ दे रहा है 82 परसेंट.

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

घर, वाहन या नया बिज़नेस करने की सोच रहे हैं तो सोचे समझे बिना आगे कदम ना बढ़ाएं. आज का दिन सतर्क रहने वाला है. अपनों से ही सावधान रहें. कर्क राशि वाले लोग आज लक्ष्मी की पूजा करें इससे आपके जीवन में खुशियां आएंगी. भाग्य आपका साथ दे रहा है 63 परसेंट.

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज आपके लिए शुभ दिन रहने वाला है. अगर आप पिछले कुछ समय से किसी काम को लेकर अटके हुए हैं तो आपको आज उसे करने के लिए सही रास्ता समझ आ जाएगा. सिंह राशि वाले जातक आज चाहें तो नया वाहन खरीदें इससे उनकी तरक्की की रफ्तार भी बढ़ेगी भाग्य आपका साथ दे रहा है 79 परसेंट.

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

बाहर जा रहे हैं तो स्वास्थ्य का ख्याल रखें और देखभाल कर खाएं. घर निर्माण या फिर वाहन खरीदने का भी आज प्लान बना सकते हैं. आज आपको बहुत ही आसान उपाय करना है नहाने के पानी में गंगाजल डालकर नहाएं सारे रोग दूर हो जाएंगें. भाग्य साथ दे रहा है 65 परसेंट

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

शनिदेव आज आप पर मेहरबान हैं. आपको धनलाभ के योग भी बन रहे हैं. किसी नए काम की शुरुआत के बारे में सोच रहे हैं तो भगवान का नाम लेकर श्रीगणेश कर दें. आज रोहिणी नक्षत्र में शुभ योग बन रहे हैं जिसका लाभ आपकी राशि को मिल रहा है. उपाय ये है कि अपने लिए नया कपड़ा खरीदें इससे आपके जीवन में नई शुरुआत होगी भाग्य आपका साथ देगा 77 परसेंट.

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज आप अपने दिल से ज्यादा दीमाग का इस्तेमाल करें. अगर आप चाहते हैं कि आपको सफलता मिले तो किसी की सलाह पर नहीं बल्कि अपनी समझ के अनुसार की फैसले लें. मकर राशि वाले आज मंदिर जाकर लड्डूओं का भोग लगाएं. भाग्य आपका साथ दे रहा है 73 परसेंट.

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज आपके मन की कोई बात पूरी हो सकती है. तो आज आप कुछ अच्छा सोचें. हनुमान बाबा की कृपा आप पर बनीं हुई है. धनु राशि के लोगों से मैं कहना चाहूंगा कि कल आप गाय को सुबह सबसे पहली रोटी बनाकर जरुर खिलाएं. भाग्य आपका साथ दे रहा है 75 परसेंट.

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

शनिदेव की कृपा आप पर आज दिनभर बनीं रहेगी आपको अचानक धनलाभ के योग बन रहे हैं. किसी प्रोपर्टी या शेयर में इंवेस्ट करना आपके लिए लाभदायक हो सकता है. आज शनि चालीसा का पाठ करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज आप नेगेटिव एनर्जी से बचकर रहें. किसी की बुरी नज़र आपके बनते काम बिगाड़ सकती है. घर से निकलने से पहले आप सरसों के तेल को लोहे की कटोरी में डालकर उसमें चेहरा देखकर निकलें. रास्ते में इसे किसी शनि मंदिर में दान कर दें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

शनिवार का दिन आपके लिए चुनौतियां लेकर आ रहा है आप मेहनत से अगर इन पर आज खरा उतरेंगे तो आने वाला समय आपको काफी कुछ देकर जाएगा. काम का बोझ बढ़ेगा लेकिन तरक्की के मार्ग भी खुलेंगे. शनि मंदिर में सरसों के तेल का दिया जगाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)