logo-image
लोकसभा चुनाव

Aaj Ka Rashifal: इन 4 राशियों पर आज गणपति बप्पा रहेंगे मेहरबान, चमकेगा भाग्य, जानें अपना हाल

Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल क्या है, आज भाग्यमीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देने वाली है और बुधवार के किस उपाय से आपको लाभ होगा आइए जानते हैं.

Updated on: 27 Dec 2023, 07:14 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज 27 दिसंबर 2023 और बुधवार का दिन है. गणपति बप्पा को समर्पित बुधवार का दिन बेहद शुभ माना जाता है. अगर राशि अनुसार आप कुछ उपाय करते हैं तो भाग्य मीटर पर आपकी किस्मत और तेजी से आपका साथ देने लगती है. भगवान के आशीर्वाद से अगर आप दिन शुरु करेंगे तो ये अच्छा ही बीतेगा. मेष राशि से लेकर मीन राशि के लोगों के लिए पर्सनल और प्रोफेशनल स्तर पर दिन की शुरुआत से अंत तक क्या होगा ये सारी जानकारी ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. आज का राशिफल क्या है और  रविवार के किन उपायों से आपकी किसम्त के सितारे आपका साथ देने लगेंगे ये सब जानिए. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ेगा. पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी. दुर्गा सप्तशती का पाठ करें. 

2. वृष राशि

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. ऑफिस में बॉस आपकी तारीफ करेंगे. सेहत बेहतर रहेगा. हरी मूंग की दाल का दान करें

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. अपने गुस्से को काबू में रखें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. नवविवाहित दंपत्ति के बीच मीठी नोक-झोंक होगी. गाय को हरी घास खिलाएं.

4. कर्क राशि

कर्क राशि राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. बिजनेस में मुनाफा होगा. सेहत बेहतर रहेगा. आपके कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे. गणेशजी को दुर्वा अर्पित करें.  

5. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है.  जीवन में खुशियां आएंगी. परिवारवालों के साथ कहीं डिनर पर जा सकते हैं. अचानक आपको खुशखबरी मिलने के आसार हैं. बुध मंत्रों का जप करें. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. महिलाओं के लिए आज का दिन शुभ है. सेहत बेहतर रहेगा. जरूरतमंद की मदद करें. 

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. आज कोई भी फैसला लेने से पहले सोच-विचार कर लें.  दांपत्य जीवन में मनमुटाव हो सकता है. कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ सकता है. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों को आज लेन देन से बचना चाहिए. अधिक खर्च न करें. वरना इससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. केसर का तिलक लगाएं. 

9. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है. परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. घर में उत्साह का माहौल रहेगा. हालांकि लेन-देन मामलों में सावधानी बरतें. गणपति बप्पा को भोग चढ़ाएं. 

10. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों को आज भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा. कड़ी मेहनत का फल आपको आज मिल सकता है. पूरे दिन एनेर्जेटिक रहेंगे. व्यापार में दो गुना धन लाभ होगा. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी.  गणपति बप्पा के मंत्रों का जाप करें. 

11. कुंभ राशि 

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ साबित होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. सेहत बेहतर रहेगा. लवमेट्स के लिए आज का दिन शुभ है. गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करें. 

12. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. कुछ विरोधी आपके बारे में अफवाहें फैला सकते हैं. इसलिए सावधान रहें. अविवाहित लोगों को शादी के लिए प्रपोजल आ सकता है. गणपति पर लाल सिंदूर और बूंदी के लड्डू अर्पित करें.