logo-image

Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों पर शिव जी होंगे मेहरबान, हर लेंगे सारे दुःख-दर्द! जानें अपनी राशि का हाल

Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल क्या है, आज भाग्यमीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देने वाली है और सोमवार के किस उपाय से आपको लाभ होगा आइए जानते हैं.

Updated on: 25 Dec 2023, 07:01 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज 25 दिसंबर 2023 और सोमवार का दिन है. आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि है. भगवान शिव को समर्पित सोमवार का दिन बेहद शुभ माना जाता है. अगर राशि अनुसार आप कुछ उपाय करते हैं तो भाग्य मीटर पर आपकी किस्मत और तेजी से आपका साथ देने लगती है. भगवान के आशीर्वाद से अगर आप दिन शुरु करेंगे तो ये अच्छा ही बीतेगा. मेष राशि से लेकर मीन राशि के लोगों के लिए पर्सनल और प्रोफेशनल स्तर पर दिन की शुरुआत से अंत तक क्या होगा ये सारी जानकारी ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. आज का राशिफल क्या है और  रविवार के किन उपायों से आपकी किसम्त के सितारे आपका साथ देने लगेंगे ये सब जानिए. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष राशि

मेष राशि राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन काफी शानदार रहने वाला है. है। पारिवारिक जीवन में मधुरता आएगी. घर में खुशियां आएंगी. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है. शिव चालीसा का पाठ करें. 

2. वृष राशि 

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होगा. व्यापार में मुनाफा होगा. नौकरी खोज रहे लोगों को आज नई नौकरी मिलने की संभावना है. सेहत बेहतर रहेगा. शिव जी की पूजा करें. 

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. कार्यस्थल पर सावधान रहें. वाद-विवाद से दूर रहें. अधिक खर्च न करें. वरना इससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. जरूरतमंद की मदद करें. 

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों को आज मनचाहा लाभ मिलेगा. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. दाम्पत्य जीवन प्यार बढ़ेगा. सेहत बेहतर रहेगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. तरक्की के नए रास्ते मिलेंगे. शिव जी के मंत्रों का जाप करें. 

5. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा.आज कोई भी फैसला लेने से पहले सोच-विचार कर लें. नौकरीपेशा जातकों को आज सावधान रहने की जरूरत है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बाहर का खाने से बचें. शिवजी की विधिपूर्वक पूजा करें. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. कार्यस्थल पर आज आपके काम की तारीफ होगी. आर्थिक लाभ मिलेगा. कई दिनों से अटके हुआ कार्य आज पूरे हो जाएंगे. केसर का तिलक लगाएं. 

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों को आज बेहद सावधान रहने की जरूरत है. आज किसी पर भी भरोसा करने से बचें. वाद-विवाद से दूर रहें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. केसर का तिलक लगाएं.                

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहद ही खास रहने वाला है. सेहत का ध्यान रखें.  लवमेट्स के बीच मनमुटाव हो सकता है. अधिक पैसे खर्च न करें. लेनदेन में सावधानी बरतें. यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो फिलहाल के लिए टाल दें. विधिवत भगवान शिव की पूजा-उपासना करें. 

9. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा. वाणी और व्यवहार में संयम रखें. कोई भी काम शुरू करने से पहले बड़ो की राय जरूर लें. आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे. घर पर तनाव का माहौल हो सकता है. दान-पुण्य करें. 

10. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन नया बदलाव लेकर आया है. आज आपके भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है. सेहत बेहतर रहेगा. शिवजी की पूजा करें. 

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन फायदेमंद साबित होगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. लवमेट्स के लिए आज का दिन शुभ है. वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ेगा. अच्छी दिनचर्या और पौष्टिक आहार को डाइट में शामिल करें. केसर का तिलक लगाएं. 

12. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. सेहत का ध्यान रखें. कार्यस्थल पर किसी से भी वाद-विवाद न करें. कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है. शिवजी की पूजा करें.