logo-image
लोकसभा चुनाव

24 June 2024 Ka Rashifal: आज खुलेगी इन राशियों की किस्मत, मिलेगी मनचाही नौकरी, बिजनेस होगा सफल

24 June 2024 Ka Rashifal: आज के राशिफल के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और आपको इसे बेहतर बनाने के लिए क्या उपाय करने हैं. आइए जानते हैं.

Updated on: 24 Jun 2024, 05:59 AM

नई दिल्ली :

24 June 2024 Ka Rashifal: आज 24 जून, सोमवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष राशि

पिताजी की सेहत को लेकर थोड़े सावधान रहें. खर्च बढ़ने के कारण आप आवश्यक कार्यों पर कम ध्यान दे सकते हैं. हालांकि आपको आज काफी विचारवान होने की आवश्यकता है. घर के सभी सदस्यों से मिलजुल कर रहें. शिव जी की पूजा करें. 

2. वृषभ राशि 

पारिवारिक मामलों को लेकर कुछ उलझन सी रहेगी. प्रेमी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें. बाहर का भोजन करने से बचें वरना स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों हो सकती है, धन उधार लेना पड़ सकता है. शिवलिंग पर धतूरा, दूध, सफेद चंदन अर्पित करें.           

3. मिथुन राशि

आपकी क्षमताओं की लोग प्रशंसा करेंगे. ऑनलाइन कारोबार करने वाले लोगों के लिए दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है. दाम्पत्य सम्बन्धों में प्रेम और समर्पण भाव की भावना रहेगी. घर के जरूरी कार्यों में मित्रों का सहयोग मिलेगा. दान-पुण्य करें. 

4. कर्क राशि

नया व्यवसाय शुरू करने के लिए समय काफी अच्छा है. कार्यक्षेत्र में आपका मनोबल बढ़ेगा. जीवनसाथी की परेशानियों को दूर करने का प्रयास करेंगे. घर के रखरखाव आदि में आप काफी ध्यान देंगे. शिव के मंत्रों का जाप करें. 

5.  सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. विरोधियों से सावधान रहें. वकीलों का समाज में नाम हो सकते हैं. कोई भी फैसला शांत रहकर लें. भविष्य के प्रति निश्चिन्त होकर विचार करना चाहिए. घर के मंदिर में दीपक जलाएं. 

6. कन्या राशि

परिवार की समस्याओं का योजनाओं का क्रियान्वयन कर समाधान प्राप्त होगा. किसी प्रिय मित्र से व्यर्थ के लड़ाई-झगड़ों में आपको वैचारिक मनमुटाव हो सकता है. वाद-विवाद से दूर रहें. किसी से भी बहस न करें. जरूरतमंदों की मदद करें. 

7. तुला राशि

अति उत्साह में आपके काम बिगड़ सकते हैं. घर में लोगों के साथ अनबन हो सकती है. आपको शांत होकर अपना काम करना चाहिए. थोक व्यापार से जुड़े लोगों को लाभ होगा. सामाजिक कार्यों में आपको धन खर्च करना पड़ेगा. धूप और दीपक जलाएं. 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों को आज शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी के साथ अपने सम्बन्ध मधुर बनाकर रखें. आप किसी कठिन डील को अपने पक्ष में ला सकते हैं. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. केसर का तिलक लगाएं. 

9. धनु राशि 

धनु कारोबार में तकनीकी मामलों के कारण कुछ अड़चने आ सकती है. यात्राओं को टालना फिलहाल आपके लिए हितकर होगा. वैवाहिक जीवन में परेशानी आ सकती है. क्रोध और तनाव से आपको बचना चाहिए. श्रद्धा अनुसार गरीबों को फल दान करें. 

10. मकर राशि

व्यापार में लाभ बढ़ाने के तरीकों पर काम करेंगे. व्यापार में धन लाभ होने से आपके ऊपर से आर्थिक दबाव कम होगा. सहकर्मियों से आपको प्रोत्साहन मिलेगा. वैवाहिक संबंध मधुर व मजबूत रहेंगे. शिवलिंग पर जल अर्पित करें. 

11. कुंभ राशि

कुंभ  राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन भाग्यशाली साबित होगा. छात्रों के लिए समय शुभ है. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. सेहत में सुधार होगा. नौकरीपेशा हैं तो आपको नई नौकरी मिल सकती है. शिव मंत्रों का जाप करें. 

12.  मीन राशि 

उच्च शिक्षा के मार्ग में आ रही बाधा दूर होगी. टेक्सटाइल के कारोबार से जुड़े लोगों का व्यापार बढ़ेगा. बौद्धिक लोगों की संगत में रहना उत्तम होगा. उधार में दिया हुआ धन आज वापस मिल सकता है. काले तिल और कच्चे चावल को मिलाकर दान करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)