logo-image
लोकसभा चुनाव

Aaj Ka Rashifal: माह के दूसरे दिन इन राशियों पर भगवान विष्णु की रहेगी असीम कृपा, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: गुरुवार के दिन अगर आप राशि अनुसार कुछ उपाय करते हैं तो इसके शुभ परिणाम भी मिलते हैं. तो आज का राशिफल क्या है आइए जानते हैं.

Updated on: 02 Nov 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 2 नवंबर 2023 और गुरुवार का दिन है. आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

मेष राशि  

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे. जॉब की तलाश करने वाले लोगों को सफलता मिलेगी. आपके सभी बिगड़े काम बनने लगेंगे. परिवारवालों के साथ घूमने जाएंगे. घर के मंदिर में दीपक जलाएं. 

वृष राशि 

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. बिजनेसमैन के लिए दिन बिढ़िया रहने वाला है.  छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. जरूरतमंद की मदद करें. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन नया बदलाव लेकर आया है. आपके घर पर आपसे कोई मिलने आ सकता है. माता-पिता के साथ धार्मिक स्थल पर जाएंगे. खेलकूद से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है. सेहत बेहतर रहेगा. कहीं जाने का प्लान बन सकता है. गाय को हरा चारा खिलाएं. 

कर्क राशि 

कर्क राशि वाले जातकों के लिए दिन शुभ नहीं रहेगा. कोई भी काम सोच-समझकर करें. किसी पर भरोसा करने से बचें. सेहत का ध्यान रखें. वाद-विवाद से दूर रहें. नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो इसे कुछ समय के लिए टाल दें. घी का दीपक जलाएं 

सिंह राशि 

सिंह राशि वाले जातकों का दिन खुशियों से भरा रहेगा. आज आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. घर-परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. छात्रों के लिए दिन शुभ है. बिजनेस में सफलता मिलेगी. व्यापारियों के लिए दिन शुभ है. विष्णु चालीसा या विष्णु नाम स्तोत्र का पाठ करें. 

कन्या राशि 

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. आज आपके घर खुशियां आएंगी. बिजनेस के सिलसिले यात्रा कर सकते हैं. यात्रा लाभदायक साबित होगी. पॉजिटिव बदलाव आपकी जिंदगी को बेहतर बनाएगा. कुल मिलाकर देखा जाए तो दिन व्यस्तता से भरा होगा. पीले फलों का दान करें. 

तुला राशि 

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. महिलाओं के लिए शुभ रहेगा. परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा. सेहत बेहतर रहेगा.  आज कुछ नया सीखने को मिलेगा. आर्थिक लाभ होगा. घर पर कोई मेहमान का आगमन हो सकता है. केसर का तिलक लगाकर बाहर निकलें. 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा. कई दिनों से चल रही मेहनत रंग लाएगी. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. खर्चों पर नियंत्रण रखें. दोस्तों के साथ अनबन हो सकता है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. माता-पिता का आशीर्वाद लें. 

धनु राशि 

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. आज आपको कई अवसर मिलेंगे. छात्रों के लिए दिन शुभ है. परिवारवालों का भरपूर साथ मिलेगा. लवमेट के लिए दिन शुभ है. कई दिनों से रुके कार्य आज पूरे होंगे. सेहत बेहतर रहेगा. जरूरतमंद की मदद करें. 

मकर राशि 

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन आत्मविश्वास से भरपूर रहेगा.  आपकी भौतिक सुख-सुविधाएं वृद्धि होगी. लवमेट के बीच चल रही अनबन आज दूर होगी. दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करें. 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बदलाव लेकर आया है. किसी दोस्त की मदद से अच्छी जॉब लगेगी. अविवाहित लोगों को विवाह के लिए रिश्ता आएगा. आज आपकी सभी परेशानी दूर हो जाएगी. परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनेगा. गाय को हरा चारा खिलाएं. 

मीन राशि 

मीन राशि वाले जातकों के लिए दिन शुभ है. आपके काम की तारीफ होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. भाग्य का साथ मिलेगा. किसी पार्टी में जाने का मौका मिलेगा. भाई-बहन का साथ मिलेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)