logo-image

Aaj Ka Rashifal: मुश्किलें बढ़ने वाली है, ये राशि वाले हो जाएं सावधान, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल (2 अप्रैल 2024) अप्रैल के दूसरे दिन, राशियों के लिए लाभदायक और सफलतापूर्ण रहने के संकेत. जानिए अपनी राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन.

Updated on: 03 Apr 2024, 06:29 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 2 अप्रैल, मंगलवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

मन के विचारों के जितना हो सके उतना शांत रखें. किसी पर गुस्सा करने से बचें. कोई बात पसंद ना आए तो आज चुप ही रहें. नहाने के बाद अपने माथे पर टीका जरुर लगाएं. भाग्यामीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है. 

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

पदोन्नति का योग बन रहा है.आप भावनाओं पर नियंत्रण रखें. भावेश ना कोई काम ना करें. नुकसान हो सकता है. विद्या व वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है.

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है .भाई बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे भाई बहन को सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है.नए व्यापार के अवसर मिलेंगे विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

गुस्से में शीघ्र निर्णय लेने से बचें आपको नुकसान हो सकता है. नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे शुभ कार्य का योग बन रहा है जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है. रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा .भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 81 प्रतिशत साथ दे रही है.

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज आप गुस्से पर नियंत्रण रखें .संपादन एवं संपादन कार्य से आपको लाभ मिलेगा .देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है. स्वास्थ्य से सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं .आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है .भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 86 प्रतिशत साथ दे रही है.

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज आपको चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है .परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा .भाई बहन का सुख प्राप्त होगा .नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है.भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है.

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

परिवार में नया शुभ कार्य हो सकता है.मान सम्मान में वृद्धि होगा.रोजगार से आपको लाभ मिलेगा आयात निर्यात का योग बन रहा है परिवार में शुभ कार्य होने का योग है.आपको बाय स्रोत से अचानक धन लाभ होगा. जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी .भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है.

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

मान -सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है .जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है .आप को संतान सुख मिलने की संभावना है .विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है .भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 85 प्रतिशत साथ दे रही है.

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

सन्तान से मन मुटाव हो सकता है.आपको नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलेगा देश व विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे.लेखन कार्य से लाभ मिल सकता है.साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा आपको न्यायालय से न्याय एवम धन लाभ मिलेगा .भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 83 प्रतिशत साथ दे रही है.

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

सरकारी नौकरी मिलने का प्रबल योग बन रहा है.आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं ,बड़ी सफलता का योग बन रहा है. विद्यार्थियों के लिए एवम उनके कैरियर के लिए अच्छा समय चल रहा है. षड्यंत्रकारी. विफल रहेंगे सावधानियां आपको सावधानी बरतनी है की अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है.

11. कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा .प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है .परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है .पत्नी का सुख प्राप्त होगा. चतुर्दिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा.भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

नये मेहमान के आगमन का शुभ समाचार मिलेगे.शुभ कार्यों के पूर्ण होने का समय चल रहा है.इच्छित कार्य सम्पन्न होंगे.गृह निर्माण के लिये ऊत्तम समय चल रहा है.चतुर्दिक लाभ होगा .नया व्यापार का योग बन रहा है विद्यार्थियों के लिए यह उत्तम समय चल रहा है .भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.