logo-image

Aaj Ka Rashifal: मां लक्ष्मी बरसाने वाली इन 5 राशियों पर धन, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल दिखा रहा है कि लोगों को नई संभावनाओं का सामना करने का अवसर मिलेगा और उन्हें सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी. विभिन्न राशियों के लिए भाग्यमीटर पर साथ देने वाली किस्मत हैं.

Updated on: 16 Apr 2024, 07:30 PM

New Delhi:

Aaj Ka Rashifal: आज 17 अप्रैल, बुधवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा. आज परिवारवालों के साथ खुशियों का पल बिताएंगे. विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. आज कुछ नया सीखने को मिलेगा. बिजनेस के सिलसिले में कहीं बाहर जा सकते हैं. लवमेट के रिश्ते में मजबूती आएगी. आपको राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करना चाहिए. भाग्यामीटर पर किस्मत आपका 71 प्रतिशत साथ दे रही है. 

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर होगा. आपको कोई सोचा हुआ काम आज पूरा होगा. करियर में सफलता मिलेगी. सेहत का ध्यान रखें. जरूरमंद की मदद करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. कुछ लोगों से आज थोड़ा संभलकर रहें. बच्चों को पढ़ाई- लिखाई में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. बिजनेस में विरोधियों से बचकर रहें. आज किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा. मां लक्ष्मी की पूजा करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है.

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा. आज किसी दूसरों पर भरोसा करने से बचें. कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है. जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें. बाहर का खानपान से बचें वरना इससे आपको नुकासान का सामना करना पड़ सकता है. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं.  भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है.

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आपके घर आज कोई मेहमान का आगमन हो सकता है. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने प्लान बना सकते हैं. आज पूरे दिन आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. जरूरतमंद की मदद करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 85 प्रतिशत साथ दे रही है.

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

कन्या राशि वाले जातकों को आज लाभ ही लाभ मिलेगा.  समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कारोबार में लाभ मिलेगा. सेहत बेहतर रहेगा.  भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है.

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

तुला राशि वाले जातकों की आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. ऑफिस में जिम्मेदारियां मिलेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. शादी में आ रही बाधा आज दूर होगी. सेहत ठीक रहेगा. आज पूरे दिन वाद-विवाद से दूर रहें. गाय को हरा चारा खिलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है.

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. घर का वातावरण  खुशनुमा रहेगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. दोस्त की बर्थडे पार्टी में जाने का प्लान बनेगा. मान सम्मान में वृद्धि होगी. धन लाभ होगा. विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. केसर का तिलक लगाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 86 प्रतिशत साथ दे रही है.

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

धनु राशि वाले जातकों को सफलता मिलेगी. नौकरी से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. करीबियों का भरपूर सहयोग मिलेगा. सेहत बेहतर रहेगा.  विदेश जाने का मौका मिल सकता है. लवमेट के लिए दिन शुभ है. आज कोई भी जोखिम उठाने से बचें. घर के मंदिर में दीपक जलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 82 प्रतिशत साथ दे रही है.

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

मकर राशि वाले जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा.  परिवार की जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे. नए वाहन लेने का योग बन रहा है. प्रॉपर्टी डीलर के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. दोस्तों का साथ मिलेगा. सेहत बेहतर रहेगा. मंदिर में नारियल का दान करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है.

11. कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

कुंभ राशि वाले जातकों को आज किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा. आर्थिक लाभ होगा. आज आप पूरे दिन सेहतमंद रहेंगे. धन-संपत्ति में वृद्धि होगी. समाज में मन-सम्मान बढ़ेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन शुभ है. कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. मां लक्ष्मी की आरती करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है.

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

मीन राशि वाले जातक आज आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. करियर में सफलता मिलेगी. नौकरी में पदोन्नति होगी. सेहत का ध्यान रखें. आज किसी पारिवारिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा. कोई भी काम शुरू करने से पहले माता-पिता की सलाह जरूर लें. मां लक्ष्मी के सामने दीपक जलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)