logo-image

Aaj Ka Rashifal: हनुमान जी की कृपा से इन 3 राशियों को होगा आर्थिक लाभ, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: धन की कमी सभी को होती है. पैसों के अनुसार आपकी जरुरतें बढ़ती रहती है और धन कम होता रहता है. लेकिन आपके तरक्की के भरपूर मौके भी मिलते हैं. राशि के अनुसार जानें आपका आज का राशिफल 

Updated on: 16 Jan 2024, 05:57 AM

New Delhi :

Aaj Ka Rashifal: आज 16 जनवरी 2024, मंगलवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. 13 जनवरी से पंचक की शुरुआत हुई है, जिसके अगले 5 दिनों तक किसी भी शुभ कार्य को करना मना होता है. ऐसे में रविवार के दिन जो लोग लोहड़ी मना रहे हैं उन्हें कुछ बातों का खास ख्याल रखना है कि वो किसी नए या शुभ काम के बारे में इस दौरान बात ना करें. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

हनुमान जी की कृपा से आज का दिन अच्छा बीतने वाला है. आप पर काम की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी साथ ही दुश्मनों की नज़र भी आपका काम बिगाड़ सकती है. झुठे आरोप में फंसने से बचें. घर में सुख शांति बनाए रखें. स्वास्थ्य का ख्याल रखें. हनुमान चालीसा का पाठ करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.  

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

वृष राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है. इनके काम बनेंगे. हर कार्य में सफलता मिलेगी. लेकिन बुरी नज़र से बचकर रहें. घर में गंगाजल का छिड़काव करें. आज शाम के घर में धूप की धूनी दें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

मिथुन राशि के लोगों को आज थोड़ी राहत मिलने वाली है. शांति से ऑफिस में दिन बीतेगा. आप किसी दूसरे के काम में हस्ताक्षेप ना करें उल्टा फंस सकते हैं. अपने घर में समय बिताएं. स्वास्थ्य का ख्याल रखें. हनुमान मंदिर में देसी घी का दीपक जगाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है. 

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

कर्क राशि के जातकों के लिए आज सरप्राइज का दिन हैं. कार्यक्षेत्र में इनका मान सम्मान बढ़ेगा और शाम के बाद ये रोमांटिक डेट पर भी जा सकते हैं. आज बजरंगबाण का पाठ करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है. 

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

मंगलवार का दिन सिंह राशि के लोगों के लिए चुनौतियों से भरा रह सकता है. कहीं भी इंवेस्ट करने से पहले या किसी को उधार देने से पहले 2 बार सोचें. अपने घर में बच्चों की ओर से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. आज हनुमान जी को केले का भोग लगाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

कन्या राशि के लोगों को आज घूमने का प्लान बनाना चाहिए. इनके घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है. बच्चों की सेहत का ख्याल रखें. विद्यार्थी पढ़ाई लिखायी पर ध्यान दें. गरीबों के अन्न का दान करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है. 

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए किसी अच्छी खबर का दिन साबित होगा. नया बिज़नेस प्लान करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. किसी पुराने दोस्त से धनलाभ मिल सकता है. घर में झगड़ों से बचें. हनुमान जी के मंत्रों का जाप करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

हनुमान जी की कृपा से आज का दिन आपको कई शुभ समाचार देने वाला साबित हो सकता है. अपने मन की बात किसी से कहने से बचें. परिवार में सेलिब्रेशन का माहौल बन सकता है. ऑफिस में सराहना मिल सकता है. नए प्रोजेक्ट की शुरुआत के लिए भी आज का दिन शुभ है. आज हो सके तो बंदरों को केले खिलाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन कई बड़े फैसले लेने वाला दिन है. कड़ी मेहनत के बाद आपको सफलता जरूर मिलेगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन दूर हो जाएगी. सेहत में सुधार होगा. घर के मंदिर में दीपक जलाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है. 

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज दिन बेहतरीन रहेगा. नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं.आज आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. धन लाभ होगा. बिजनेस में मुनाफा होगा. सेहत में सुधार होगा. आपसे मिलने कोई आ सकता है. लक्ष्मी जी की आरती करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला रहेगा.वाद-विवाद से दूर रहें. किसी से भी बहस न करें. कार्यस्थल पर सावधान रहें. अगर आज काम के सिलसिले में कहीं बाहर जाने की सोच रहे हैं तो फिलहाल के लिए यात्रा टाल दें. मां लक्ष्मी को भोग अर्पित करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है. 

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

नए ऑफर मिलने का दिन है. आज का दिन शानदार रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को सफलता मिलेगी. व्यापार में मुनाफा होगा. परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनाएंगे. माता-पिता का सहयोग सहयोग मिलेगा. किसी भी मंदिर में जाकर पताशे चढ़ाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)