logo-image
लोकसभा चुनाव

Aaj Ka Rashifal: मकर संक्रांति पर इन 5 राशियों को मिलने वाला है जबरदस्त लाभ, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल क्या है, आज भाग्यमीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देने वाली है और सोमवार के किस उपाय से आपको लाभ होगा आइए जानते हैं.

Updated on: 17 Jan 2024, 04:48 PM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 15 जनवरी 2024 और सोमवार का दिन है. आज पौष शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है. इसके आलावा आज मकर संक्रांति भी है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. अगर राशि अनुसार आप कुछ उपाय करते हैं तो भाग्य मीटर पर आपकी किस्मत और तेजी से आपका साथ देने लगती है. भगवान के आशीर्वाद से अगर आप दिन शुरू करेंगे तो ये अच्छा ही बीतेगा. मेष राशि से लेकर मीन राशि के लोगों के लिए पर्सनल और प्रोफेशनल स्तर पर दिन की शुरुआत से अंत तक क्या होगा ये सारी जानकारी ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. आज का राशिफल क्या है और  सोमवार के किन उपायों से आपकी किसम्त के सितारे आपका साथ देने लगेंगे ये सब जानिए. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज मकर संक्रांति पर बन रहे शुभ संयोग का मेष राशि के जातकों को बहुत फायदा मिल रहा है. आज का दिन आपके लिए कामयाबी का दिन रहेगा. किसी नयी शुरुआत के लिए ये योग अच्छे होते हैं लेकिन पंचक के समय में आप रुक कर शुभ कार्य करें.  ऑफिस में मान सम्मान बढ़ेगा. स्वास्थ्य ठीक रहेगा और घर परिवार में शांति बनीं रहेगी. आज गुड़ का दान करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है.  

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

वृषभ राशि के जातकों के लिए मकर संक्रांति के योग धन संपत्ति में वृद्धि करने वाला साबित होगा. आज से अपना फोकस पैसे कमाने और प्रोपर्टी बनाने में लगाएं. घर में किसी अच्छे कार्य की तैयारियां शुरु हो सकती है. नौकरी में प्रमोशन के चांस बन सकते हैं. नई नौकरी की बात भी आज शुरू हो सकती है. काले तिल का शनि मंदिर में दान करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

मिथुन राशि के जातकों को आज के दिन थोड़ा सतर्क रहकर कार्य करने की सलाह दी जा रही है. आप अपने घर में शांति का माहौल बनाकर रखें. संतान पक्ष से अच्छी खबर मिल सकती है. पुरानी अटकी डील आज मिल सकती है. दुश्मनों से सावधान रहें. अपने मन की बात दूसरों से करने से बचें. गरीबों को कंबल का दान करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

कर्क राशि के जातकों को आज संभलकर रहने की नसीहत दी जा रही है. अपने काम की प्रशंसा ना करें और आराम से दिन बिताएं. आज झूठे आरोप लग सकते हैं. घर में किसी से झगड़ा हो सकता है. शांति बनाए रखें. कार्य स्थल पर मेहनत बढ़ेगी. आज काम पूरे होने में थोड़ा समय लग सकता है. माथे पर चंदन का टीका लगाकर निकलें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है. 

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है. अविवाहित लोगों को शादी के लिए रिश्ता आ सकता है. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. शिवजी को जल अर्पित करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है.  

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा. सेहत में सुधार होगा.  स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन शुभ है. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. शिव जी के मंत्रों का जाप करें.  भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 95 प्रतिशत साथ दे रही है. 

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. आज आपके किसी से भी वाद-विवाद न करें. कोई भी फैसला लेने से पहले सोच-विचार कर लें. कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ेगा. सेहत का ध्यान रखें. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. आज घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 60 प्रतिशत साथ दे रही है. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा. आज आपको आर्थिक लाभ होगा. सेहत अच्छा रहेगा. धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी. नौकरीपेशा जातकों को सतर्क रहने की जरूरत है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. शिव जी की पूजा करें.  भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है. 

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज वाद-विवाद से दूर रहें. किसी भी करीबी पर भरोसा न करें. अपने गुस्से को काबू में रखें. कोई भी फैसला सोच-समझकर लेना चाहिए. करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. शिव जी के मंत्रों का जाप करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 55 प्रतिशत साथ दे रही है. 

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है. आज आपको लाभ ही लाभ मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा. आज आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. शिवजी की पूजा करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 90 प्रतिशत साथ दे रही है. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. आज आपको लाभ ही लाभ मिलने वाला है. व्यापार में मुनाफा होगा. सेहत बेहतर रहेगा. नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन शुभ है. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. शिव जी के मंत्रों का जाप करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 90 प्रतिशत साथ दे रही है. 

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन नई सौगात लेकर आया है. आज आपके घर में खुशियां आएंगी. सेहत में सुधार होगा. बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. नए काम की शुरुआत करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ है. जरूरतमंद की मदद करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)