logo-image

Aaj Ka Rashifal: शिव जी की कृपा से खुलने वाला है इन राशियों की किस्मत का ताला, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: जीवनसाथी के साथ चल रहा विवाद आज सुलझ जाएगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. आज आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है.

Updated on: 14 Apr 2024, 07:30 PM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 15 अप्रैल, सोमवार  का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. माता-पिता के साथ टाइम स्पेंड करेंगे. किसी काम में उनका भरपूर सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आज दूर होंगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. शिवजी को जल अर्पित करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है. 

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज दिन लकी साबित होगा. राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. इंजीनियरिंग कर रहे छात्रों की प्लेसमेंट किसी अच्छी कंपनी में होगी. सेहत बेहतर रहेगा. बिजनेस में सफलता मिलेगी. करियर में तरक्की मिलेगा. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का आपको मौका मिलेगा. खेल जगत से जुड़े लोगों की शानदार जीत होगी. जॉब की तलाश कर रहे लोगों को किसी कंपनी से ऑफर से आ सकता है. शिवलिंग की विधि-विधान से पूजा करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है. 
  
4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होगा. बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए परिवारवालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें वरना इससे आपको ही परेशानी का सामना करना पड़ेगा. माता-पिता का आशीर्वाद लें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है. 

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा. आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. अगर आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ है. ऑफिस में बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे. काम के सिलसिले में दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है. विधि-विधान से भगवान शिव की पूजा करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. आज धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी. परिवारवालों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. लोग आपके काम की सराहना करेंगे. कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है. 

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. महिलाओ के लिए दिन शुभ है.  परिवारवालों के साथ घर पर समय बिताएंगे. बुजुर्गो के आशीर्वाद से आपको सभी काम में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. केसर का तिलक लगाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशहाल रहेगा. परिवारवालों का साथ मिलेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज सफलता मिलेगी. नवविवाहित दंपत्ति आज डिनर पर जाएंगे. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. घर के मंदिर में दीपक जलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है. 
 
9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ साबित होगा. आज आपके घर पर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है. छात्रों के लिए दिन शुभ है. आपकी सेहत अच्छी रहेगी. राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. शिव जी की पूजा करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होगा. आर्थिक लाभ होगा. नए घर घरीदने का प्लान बना सकते हैं. आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. सेहत का ध्यान रखें. बाहर का खाने से बचें. जरूरमंद की मदद करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है. 
 
11. कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

कुंभ राशि वाले जातकों को आज कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी. माता-पिता का भरपूर साथ मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. कार्यस्थल पर वाद-विवाद से दूर रहें. सेहत बेहतर रहेगा. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है. शिवलिंग पर जल अर्पित करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है. 

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन आज दूर हो जाएगी. रिश्तों में प्यार बढ़ेगा. सेहत ठीक रहेगा. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. यात्रा आपके लिए लाभदायक साबित होगी. शिवलिंग की पूजा करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 70 प्रतिशत साथ दे रही है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)