logo-image
लोकसभा चुनाव

Aaj Ka Rashifal: बजरंगबली की कृपा से इन राशियों को मिलने वाला है जबरदस्त लाभ, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: मंगलवार के दिन अगर आप राशि अनुसार कुछ उपाय करते हैं तो इसके शुभ परिणाम भी मिलते हैं. तो आज का राशिफल क्या है आइए जानते हैं.

Updated on: 14 Nov 2023, 02:35 PM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 14 नवंबर 2023 और मंगलवार का दिन है. आज कार्तिक शुक्ल पक्ष की उदया तिथि प्रतिपदा तिथि है. आज गोवर्धन पूजा है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होने वाला है. बिजनेस से जुड़े लोगों को सफलता हासिल होगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन शुभ है. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

2. वृष राशि

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. आज आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है. किसी भी अनजान पर भरोसा न करें. वाद-विवाद से दूर रहें. धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. जरूरतमंद की मदद करें. 

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. नया प्रॉपर्टी खरीदने के बारे में सोच सकते हैं. बिजनेस में मुनाफा होगा. माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है. सेहत ठीक रहेगा. गाय को हरा चारा खिलाएं. 

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन फायदेमंद साबित होगा. परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. यात्रा लाभदायक साबित होगा. सेहत बढ़िया रहने वाला है. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. 

5. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है. आज आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगा. सेहत से जुड़ी समस्याएं आज खत्म हो जाएंगी. आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. केसर का  तिलक लगाकर निकलें. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के आज का दिन उत्साह से भरा रहेगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी.  दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. सेहत ठीक रहेगा. हनुमान जी की पूजा करें. 

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन परेशानी भरा रहेगा. आज किसी दूसरों के काम में दखल देने से बचें. वाद-विवाद से दूर रहें. सेहत पर ध्यान दें. कोई भी काम शुरू करने से पहले बड़ों की राय जरूर लें. कई दिनों से अटका हुआ काम आज पूरा हो जाएगा.  हनुमान जी को भोग लगाएं. 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन भाग्यशाली साबित होगा. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को सफलता मिलेगी. सेहत ठीक रहेगा. आज आपसे कोई मिलने आ सकता है. कई दिनों से अटका हुआ काम आज पूरा हो जाएगा. हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

9. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. आज लेन-देन से बचें. किसी दूसरों पर भरोसा न करें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. घर में तनाव का माहौल रहेगा. वाद-विवाद से दूर रहें. कहीं जाने की प्लान कर रहे हैं तो अभी के लिए टाल दें. घर से बाहर निकलने से पहले केसर का तिलक लगाकर निकलें. 

10.  मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. घर पर किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है. आज कोई खुशखबरी मिल सकती है. जरूरतमंद की मदद करें.

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा. किसी दूसरे पर भरोसा करने से बचें. खर्च बढ़ सकता है. नौकरी में सफलता मिलेगी. छात्रों को मेहनत करनी पड़ सकती है. गाय को हरा चारा खिलाएं. सेहत ठीक -ठाक रहेगा. 

12. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. व्यापार में फायदा होगा. पारिवारिक समस्याएं दूर होंगी. छात्रों को सफलता मिलेगी. नौकरी में सफलता मिलेगी. घर से बाहर निकलने से पहले तिलक लगातक निकलें. हनुमान जी की पूजा करें.