logo-image

Aaj Ka Rashifal: मेष और तुला राशि वालों का है खर्चे का दिन, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज मंगलवार का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. दिन की शुरुआत आज का राशिफल पढ़कर करें. आपको आज का दिन और बेहतर बनाने के लिए राशिवार क्या उपाय करने हैं ये भी जानिए.

Updated on: 12 Sep 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 12 सितंबर 2023, मंगलवार का दिन है. हिंदू पंचांग के अनुसार आज ग्रहों की बदलती चाल का आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये जानने के लिए आज का राशिफल पढ़ें. ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी से जानें दिन को बेहतर बनाने के लिए आपको क्या उपाय करने हैं और आज भाग्यमीटर पर किस्मत आपका कितना साथ दे रही है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए. 

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज खर्चे का दिन है. आप लाख कोशिशों के बाद भी कुछ खर्चों को टाल नहीं पाएंगे. आज नए काम की ज़िम्मेदारियां आप पर बढ़ने वाली है. अगर आप घर में रहते हैं तो शाम के समय मेहमानों के स्वागत के लिए तैयार रहे. हनुमान चालीसा का पाठ दिन में 11 बार जरुर करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आप परिवार के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं. कुछ विपरीत परिस्थितियों का भी आज आपको सामना करना पड़ सकता है. आज आप चांदी के गिलास में पानी पिएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है. 

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

जल्दबाज़ी में आप कोई काम ना करें. आज का दिन ईश्वर की आराधना करने का है. किसी गुरु समान इंसान से आज आपको ऐसी सीख मिल सकती है जिसका पालन कर आप जीवन में धनलाभ उठा सकते हैं. आज आप घर में गंगाजल का छिड़काव करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

किसी भी तरह की लापरवाही आज आपको भारी नुकसान पहुंचा सकती है. खासकर अपनी सेहत का ख्याल करें. डॉक्टर से अपॉइन्टमेंट है तो जरुर जाएं. आज के दिन का उपाय है कि अगर आपको दूर्वा घास मिल सके तो आप गणेश जी को जरुर अर्पित करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है. 

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज आप अपने दिल से ज्यादा दीमाग का इस्तेमाल करें. अगर आप चाहते हैं कि आपको सफलता मिले तो किसी की सलाह पर नहीं बल्कि अपनी समझ के अनुसार की फैसले लें. आज आप घर के बेटी या बहन को कुछ गिफ्ट करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है. 

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज आपके मन की कोई बात पूरी हो सकती है. तो आज आप कुछ अच्छा सोचें. हनुमान बाबा की कृपा आप पर बनीं हुई है. किसी कन्या की शादी में मदद करके आज आप पुण्य कमा सकते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है. 

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 

आप घर से बाहर जेब में पैसे रखकर ही निकलें. आज आपका खर्चा भी व्यर्थ चीज़ों पर होगा. बेहतर होगा आज आप किसी पचड़े में ना फंसे. आज कामकाज के लिहाज से दिन अच्छा है. जितना काम करेंगे उतना मुनाफा कमाएंगे. बुंदी के लड्डूओं के प्रसाद का भोग हनुमान जी को लगाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 71 प्रतिशत साथ दे रही है. 

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

किसी नए कार्य की शुरुआत आज आप कर सकते हैं. नौकरी करते हैं तो आज पद्दोन्नति की खबर भी सुनने को मिल सकती है. व्यापारियों को आज धनलाभ हो सकता था. आप घर में देसी घी का दीपक जगाकर हनुमान जी की पूजा करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है.  

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज आपका काम थोड़ा संघर्ष के साथ पूरा होगा. अगर काम टल रहा हो तो आज ही उसे पूरा करने की आप अपनी ओर से पूरी कोशिश करें. आज व्यर्थ में आपका समय भी बर्बाद होने के योग हैं. अपने काम पर फोकस करें. किसी दूसरे की बातों में ना आएं.  मंदिर में गुड़ चने के प्रसाद का भोग लगाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 71 प्रतिशत साथ दे रही है.   

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

समय पर आज काम शुरु करें. दिन के पहले काम की शुरुआत अगर आप सही समय से नहीं करेंगे तो आपका सारा दिन अस्त-व्यस्त रहेगा. आप शाम के समय हनुमान मंदिर में माथा टेकने जरुर जाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका साथ दे रही है 78 परसेंट

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

आज आपका दिन आपको कई शुभ समाचार देकर जाएगा. लेकिन किसी अपने से धोखे या उसकी बुरी नज़र से बचकर रहें. अपना काम खुद करें और पैसों के लेन देन पर किसी पर विश्वास ना करें. शाम के समय घर में गूगल की धूनी दें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका साथ दे रही है 73 परसेंट

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

हनुमान बाबा की कृपा से आज आपके सारे बिगड़े काम बनते नज़र आएंगे. आप अपने घर में किसी की चुग्ली ना करें. आज बिज़नेस मीटिंग का आपको फायदा होगा. हनुमान चालीसा का पाठ करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका साथ दे रही है 87 परसेंट