logo-image

Aaj Ka Rashifal: कुंभ राशि के बन रहे हैं प्रोपर्टी के योग, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: दिन की शुरुआत आप आज का राशिफल पढ़कर करें. अपने दिन को बेहतर बनाने के लिए आपको क्या उपाय करना है और भाग्यमीटर पर किस्मत आपका कितना साथ दे रही है आइए जानते हैं.

Updated on: 11 Sep 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 11 सितंबर 2023, सोमवार का दिन है. आपकी राशि के सितारे क्या कह रहे हैं. आपके साथ दिनभर क्या होने वाला है ये आज का राशिफल देखकर आप जान सकते हैं. मशहूर ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी आपको आज का भविष्यफल बता रहे हैं. ग्रहों की चाल का हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. अगर आप समय-समय पर कुछ उपाय करते हैं तो इससे आपको विशेष लाभ भी होता है. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल और भाग्यमीटर पर किस्मत आपका कितना साथ दे रही है.

1. मेष राशि

आज आप पैसे इंवेस्ट करने के बारे में सोचेंगे. कामकाज के लिहाज से आज का दिन सामान्य रहेगा. किसी भी काम में जल्दबाज़ी करने से बचें. अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखकर व्यर्थ का खर्चा ना करें. उपाय- सूर्य को अर्घ्य दें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है. 

2. वृष राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. नेगेटिविटी से बचने के लिए ना आप कुछ बुरा कहें और ना ही आसपास में किसी दूसरे को इस तरह की बातें करने दें. आज का दिन धन की लक्ष्मी की कृपा पाने का है तो अपने मन को जितना हो सके शांत रखें. उपाय- लाल रंग की चीज़ों को दान करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है. 

3. मिथुन राशि

घर में खुशियां आने वाली है. आज आप घर में ज्यादा से ज्यादा समय बिताने के बारे में सोचेंगे. कामकाज में भी आपका आज खूब मन लगेगा. आपके हाथों से किया गया कोई भी काम आपको आज सराहना दिलाएगा. व्यापारियों का आज समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. उपाय - गरीबों की मदद करें . भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

4. कर्क राशि

आज आप अगर किसी से मिलने जा रहे हैं तो ध्यान रखें कि आप ज्यादा ना बोलें. आपकी कही बात का गलत मतलब निकाला जा सकता है. आज गलतफहमी होने के योग आपकी राशि में नज़र आ रहे हैं. पार्टनर के साथ भी आज जितना जरुरी हो उतनी ही बात करें.  उपाय- किसी गरीब को कोई सफेद चीज़ दान करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है. 

5. सिंह राशि

मालामाल बनाने वाले आइडिया की आज आपके पास कमी नहीं होगी. अपने विचार लोगों के साथ शेयर करें. ऐसा करते हुए आपको भी तरक्की के नए रास्ते दिखने लगेंगे. अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आज दिल खोलकर उसकी तारीफ करें. आपका रिश्ता और मजबूत होगा. उपाय - मंदिर में लाल फूल चढ़ाकर आएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है. 

6. कन्या राशि

धनलाभ का दिन है. किसी से प्यार करते हैं तो आज संभव है कि आप इज़हार करें तो वो आपके प्यार को स्वीकार कर लें. आज आप खुश और उत्साहित महसूस करेंगे. अगर आप किसी से मिलने जा रहे हैं तो उसकी बातें भी ध्यान से सुनें. आज आपको कामकाज के लिहाज से भी मीटिंग का फायदा हो सकता है. उपाय- माथे पर लाल टीका लगाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 71 प्रतिशत साथ दे रही है

7.तुला राशि

अपनी जेब से पैसे निकालते समय ध्यान रखें कि उसे खर्च करना कितना जरूरी है. हो सके तो आज कम से कम खर्चा करें. व्यर्थ खर्चे के योग हैं. ऑफिस में भी आपके ऊपर काम का ज्यादा प्रेशर आज रहेगा. व्यापारी हैं तो आज काम का बोझ ज्यादा रहने वाला है. पारिवारिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा है. उपाय- मंदिर में पताशे बांटें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 
                  
8. वृश्चिक राशि

सोमवार का दिन आपके लिए कई समाचार लेकर आया है. आपके पुराने कामों के अच्छे नतीजे आज आपको सुनने को मिल सकता है. अगर कहीं शादी की बातचीत चल रही हैं तो मुमकिन है कि आज वो आगे बढ़े. शादीशुदा लोगों का आज एक दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा. उपाय- सूर्य को अर्घ्य दें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है.
            
9. धनु राशि 

किसी की मदद करना अच्छी बात है लेकिन इतनी मदद ना कर दें कि आपको ही मदद की जरुरत आन पड़े. आज आप अपने काम से मतलब रखें. किसी के काम में अपनी राय देने से बचें. पारिवारिक सुख मिलेगा. घर में अगर बच्चे हैं तो आपको  आज उनके साथ अच्छा समय बिताने का मौका भी मिलेगा. उपाय- लक्ष्मी माता के मंदिर में नारियल चढ़ाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.

10. मकर राशि 

आज पुराने मित्रों से मुलाकात के योग बन रहे हैं. आप अपने पुराने दिनों को याद करेंगे. पुरानी फिल्में देखेंगे. आज रिलेक्स करने का दिन है. तनाव ना लें. आपकी हर परेशानी का हल आपको जल्द मिलने वाला है. माथे पर चंदन का टीका लगाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है.   
         
11. कुंभ राशि

आप अगर प्रोपर्टी ढूंढ रहे हैं या नया वाहन लेने की सोच रहे हैं तो आज सर्च करना आपके लिए लाभदायक होगा. इससे पहले आप कोई शुभ कार्य ना करें ना कोई बड़ा फैसला लें. उपाय- माता-पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है. 
                  
12. मीन राशि

थोड़ा ध्यान रखें ग्रहों की बदलती चाल का असर आपकी राशि पर दिखने वाला है. धोखा मिल सकता है. किसी को धोखा दे रहे हैं तो आपका भांडा फूट सकता है. अपने काम पर ध्यान नहीं लगा पाएंगे. आज का दिन कुछ उलझा-उलझा रहेगा. बेहतर होगा कि आप शांत रहें और किसी विवाद में ना फंसे. उपाय- सूर्य देव को गुड़ मिलाकर अर्घ्य दें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है.