logo-image

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर मां लक्ष्मी करने वाली है धन-दौलत की बरसात, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: शुक्रवार के दिन अगर आप राशि अनुसार कुछ उपाय करते हैं तो इसके शुभ परिणाम भी मिलते हैं. तो आज का राशिफल क्या है आइए जानते हैं.

Updated on: 10 Nov 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 10 नवंबर 2023 और  शुक्रवार का दिन है. आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की उदया तिथि द्वादशी है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

 1. मेष राशि 

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. आप आपको परिवारवालों का भरपूर साथ मिलेगा. पारिवारिक समस्याएं आज दूर हो जाएंगी. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन शुभ है. छात्र के लिए भी दिन शुभ है. संध्याकाल में मां लक्ष्मी की पूजा करें. 

2. वृष राशि 

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है. आप आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी. व्यवसाय में सफलता मिलेगी. कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगा. सेहत बेहतर रहेगा. केसर का तिलक लगाएं. 

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए दिन दिन बेहद शुभ रहने वाला है. काम के सिलसिले में आपको कहीं यात्रा के लिए जाना पड़ सकता है. ये यात्रा लाभदायक साबित होगी. बॉस आपकी काम की तारीफ करेंगे. आपकी कोई अधूरी इच्छा आज पूरी हो सकती है. गाय को रोटी खिलाएं. 

4. कर्क राशि 

कर्क राशि राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा. आज आप पूरे दिन ऊर्जावान रहेंगे. कोट-कचहरी से जुड़े मामलों में आपको सफलता मिलेगी. आज फैसला आपके पक्ष में आएगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. गरीबों को वस्त्र दान करें. 

5. सिंह राशि 

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ेगा. आज आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. दोस्तों के साथ अनबन हो सकता है. किसी पर भरोसा करने से बचें. जीवनसाथी के बीच तकरार संभव है. मां लक्ष्मी को कमल का फूल का अर्पित करें. 

6. कन्या राशि 

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा. कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से पहले सोच-विचार कर लें.  परिवारवालों से आज आपको मदद मिलेगी. किसी भी काम को करने में आज कोई जल्दबाजी न करें. कई दिनों से चली आ रही परेशानी आज खत्म हो जाएगी. दान-पुण्य करें. 

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा.  लवमेट आज कहीं यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं. घर-परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा.  राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है. कार्यक्षेत्र में आज आपको सम्मानित किया जाएगा. मां लक्ष्मी को भोग अर्पित करें. 

8. वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा. आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. कुछ छोटी-मोटी परेशानियां आज आपके जीवन में आ सकती है. किसी काम को शुरू करना चा रहे हैं तो अभी के लिए उसे टाल दें. जरूरतमंद को भोजन करवाएं. 

9. धनु राशि 

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन भोगदौड़ भरा रहेगा. आज आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए. वरना इससे आपको कई परेशनियों का सामना करना पड़ेगा. किसी से वाद-विवाद से न करें. सेहत का ध्यान रखें. बाहर का ऑयली खाने से बचें. गाय को हरा चारा खिलाएं. 

10. मकर राशि 

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों ले भरा रहेगा. आज आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगा. घर-परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन बनेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. 

11. कुंभ राशि 

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. आज आपके घर पर नए मेहमान का आगमन हो सकता है. सेहत बेहतर रहेगा. जॉब की तलाश कर रहे लोगों को लोगों को किसी अच्छे जगह से कॉल आएगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. मां लक्ष्मी की आरती करें. 

12. मीन राशि 

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन काफी लाभदायक साबित होगा. कई दिनों से चली आ रही आपकी परेशानियां आज दूर हो जाएगी. धन लाभ होगा. घर-परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. किसी दूसरों पर भरोसा करने से बचें. आज कोई बड़ी खुशखबरी आपको सुनने को मिलेगी. जरूरमंद की मदद करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)