logo-image

Aaj Ka Rashifal: साल 2024 का पहला दिन इन राशियों के लिए रहेगा बेहद खास, जानें आपके लिए कैसा रहेगा

Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल क्या है, आज भाग्यमीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देने वाली है और सोमवार के किस उपाय से आपको लाभ होगा आइए जानते हैं.

Updated on: 01 Jan 2024, 10:25 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज 1 जनवरी 2024 और सोमवार का दिन है. भगवान शिव को समर्पित सोमवार का दिन बेहद शुभ माना जाता है. अगर राशि अनुसार आप कुछ उपाय करते हैं तो भाग्य मीटर पर आपकी किस्मत और तेजी से आपका साथ देने लगती है. भगवान के आशीर्वाद से अगर आप दिन शुरू करेंगे तो ये अच्छा ही बीतेगा. मेष राशि से लेकर मीन राशि के लोगों के लिए पर्सनल और प्रोफेशनल स्तर पर दिन की शुरुआत से अंत तक क्या होगा ये सारी जानकारी ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. आज का राशिफल क्या है और  रविवार के किन उपायों से आपकी किसम्त के सितारे आपका साथ देने लगेंगे ये सब जानिए. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए साल का पहला दिन बेहतरीन रहने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. कई दिनों से अटके हुए कार्य आज पूरे हो जाएंगे. सेहत बेहतर रहेगा. शिव मंत्रों का जाप करें. 

2. वृष राशि

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होने वाला है. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. वरिष्ठ अधिकारियों से आपको शुभ समाचार मिलेगा.  व्यवसाय कर रहे लोगों को मुनाफा मिलेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. 

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला साबित होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. घर पर धार्मिक क्रायक्रम का आयोजन होगा. नौकरीपेशा जातकों को सफलता मिलेगी. छात्रों के  लिए आज का दिन शुभ है.  बिजनेस में लाभ मिलेगा. शिवलिंग की विधिवत पूजा करें. 

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले  जातकों के लिए आज का दिन लकी साबित होगा. करियर में नया मुकाम हासिल करेंगे. घर में खुशी का माहौल रहेगा. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनाएंगे. सेहत बेहतर रहेगा. कड़ी मेहनत का फल मिलेगा. सफेद वस्तु का दान करें. 

5. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों को आज भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कई दिनों से अटके कार्य आज पूरे हो जाएंगे. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. आपके कार्यों की प्रशंसा होगी. घर पर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है. शिव चालीसा का पाठ करें. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज कोई भी फैसला लेने से पहले बड़ों की राय जरूर लें. अधिक खर्च करने से बचें वरना इससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. सेहत में सुधार होगा. शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें. 

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ेगा. कोई भी कार्य शुरू करने से पहले बड़ों की राय जरूर लें. आपका मन धार्मिक कार्यों की तरफ अधिक रहेगा. हर काम को धैर्य के साथ करें. जरूरतमंद की मदद करें. 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. नवविवाहित दंपत्ति के बीच प्यार बढ़ेगा. आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी. बिजनेस में मुनाफा होगा. आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. आपके कार्यों की लोग प्रशंसा करेंगे. दान-पुण्य करें. 

9. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन फायदेमंद साबित होगा. आज आप पूरे दिन आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने का  प्लान बनाएंगे. अटका हुआ पैसा आज आपको वापस मिलेगा. सेहत बेहतर बनी रहेगी. शिव जी की पूजा करें. 

10. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए साल का पहला दिन अच्छा रहेगा. शिव जी की कृपा बरसेगी. कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी मिलने की सम्भावना बन रही है. शिवलिंग पर दूध अर्पित करें. 

11. कुंभ राशि

साल 2024 का पहला दिन कुंभ राशि वाले जातकों के लिए नई सौगात लेकर आया है. शिव जी की कृपा से आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. लवमेट के लिए आज का दिन शुभ है. आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. जरूरतमंद की मदद करें. 

12. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों को साल 2024 के पहले दिन सावधान रहने की जरूरत है. अधिक खर्च करने से बचें. किसी करीबी पर भरोसा न करें. सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. शिव के मंत्रों का जाप करें. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)