News Nation Logo

कर्नाटक उपचुनाव से पहले भाजपा ने 2 बागियों को निष्कासित किया

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पांच दिसंबर के विधानसभा उपचुनाव (Assembly By Election) में पार्टी के निर्देश की अवहेलना कर दो निर्वाचन क्षेत्रों से बतौर उम्मीदवार मैदान में उतरने पर पार्टी के दो सदस्यों को निष्कासित कर दिया.

By : Sunil Mishra | Updated on: 22 Nov 2019, 03:20:06 PM
कर्नाटक उपचुनाव से पहले भाजपा ने 2 बागियों को निष्कासित किया

बेंगलुरू:

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पांच दिसंबर के विधानसभा उपचुनाव (Assembly By Election) में पार्टी के निर्देश की अवहेलना कर दो निर्वाचन क्षेत्रों से बतौर उम्मीदवार मैदान में उतरने पर पार्टी के दो सदस्यों को निष्कासित कर दिया. भाजपा (BJP) की राज्य इकाई के प्रवक्ता जी.मधुसूदन ने आईएएनएस से कहा, "पार्टी ने शरत बाचेगौड़ा व कविराज अर्स को बेंगलुरू ग्रामीण जिले की होसकोटे सीट और उत्तरपश्चिम बेल्लारी जिले की विजयनगर सीट से नामांकन वापस नहीं लेने पर निष्कासित कर दिया."

यह भी पढ़ें : मुख्‍यमंत्री शिवसेना का, गृह मंत्रालय एनसीपी को तो कांग्रेस को मिलेगा राजस्‍व मंत्रालय : सूत्र

दलबदल कर भाजपा में शामिल एम.टी.बी.नागराज व आनंद सिंह आधिकारिक रूप से होसकोटे व विजयनगर से उम्मीदवार हैं. इन दोनों ने मई 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें : फेफड़ों पर जोर मत डालिए, उस पर पहले से ही दबाव है, जानें वेंकैया नायडू ने संजय सिंह से ऐसा क्‍यों कहा

मधुसूदन ने कहा, "हमने शरत और कविराज द्वारा गुरुवार को निर्दलीय के रूप में दाखिल किए गए नामांकन को वापस लेने का इंतजार किया. गुरुवार उपचुनाव के लिए नाम वापसी का आखिरी दिन था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, पार्टी के पास उन्हें छह साल के लिए निष्कासित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. क्योंकि पहले चेतावनी दी जा चुकी थी."

First Published : 22 Nov 2019, 03:20:06 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.