News Nation Logo
Banner

उद्धव ठाकरे ने BJP पर बोला हमला, कहा - जल्द सत्ता में होगी शिवसेना

21 अक्टूबर को हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद से महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री का पद साझा करने को लेकर नूराकुश्ती जारी है

By : Ravindra Singh | Updated on: 03 Nov 2019, 09:51:00 PM
उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) में सरकार के गठन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच उठापटक जारी है. इस बीच शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि जल्दी ही महाराष्ट्र के लोगों को इस बात का पता चल जाएगा कि उनके राज्य में किस पार्टी की सत्ता होगी. ठाकरे ने महाराष्ट्र में असमय हुई बारिश की वजह से किसानों की फसलों के नुकसान पर बातचीत करते हुए कहा कि किसानों की फसल के नुकसान के लिए राज्य सरकार की ओर से दस हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा अपर्याप्त है.

'शिवसेना की होगी सत्ता'
21 अक्टूबर को हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद से महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री का पद साझा करने को लेकर नूराकुश्ती जारी है अभी तक सरकार गठन को लेकर औपचारिक बातचीत नहीं शुरू हो पाई है जब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से पूछा गया कि महाराष्ट्र में किसकी सरकार बन रही है, तो शिवसेना प्रमुख ने जवाब देते हुए कहा, ‘आपको आने वाले दिनों में जानकारी हो जाएगी कि शिवसेना (प्रदेश में) सत्ता में होगी.’ इसके बाद पूछे गए किसी भी राजनीतिक सवाल का जवाब देने से उद्धव ठाकरे ने इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें-दिल्ली-NCR में प्रदूषण को लेकर एक्शन के मोड में आया पीएमओ, किया ये काम

बीजेपी पर साधा निशाना
उद्धव ठाकरे ने कहा कि भारत कल एक क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (RCEP) पर हस्ताक्षर करने वाला है. इससे देश के छोटे व्यवसायी प्रभावित होंगे. केंद्र सरकार के लिए इस अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले यह ज्यादा महत्वपूर्ण है कि इसके लिए स्वीकृत शर्तों को सार्वजनिक किया जाए. आरसीईपी में आसियान के दस देशों के अलावा चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और भारत जैसे छह अन्य देश शामिल हैं जो मुक्त व्यापार के लिए बातचीत कर रहे हैं. आपको बता दें कि पिछले महीने असमय हुई बारिश के बाद वह फसलों की नुकसान का जायजा लेने के लिए औरंगाबाद आए थे. ठाकरे ने कहा कि उन्होंने कन्नड एवं वैजापुर जिलों के किसानों के साथ बातचीत की. उन्होंने राज्य नेतृत्व पर हमला बोलते हुए कहा, ‘किसानों के फसलों की क्षति की समीक्षा हेलीकाप्टर से नहीं की जा सकती है.’

यह भी पढ़ें-राजधानी दिल्ली प्रदूषण से जूझ रही है और संगीत बजा रहे हैं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर 

किसानों को मिले उनका हक
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘बेमौसम बरसात की वजह से किसानों की फसलों के नुकसान के लिए दस हजार करोड़ का मुआवजा पर्याप्त नहीं है. ठाकरे ने ये भी कहा कि महाराष्ट्र के किसानों को प्रति हेक्टेयर 25 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए. शिवसेना प्रमुख ने कहा कि मुआवजा किसानों का हक है और किसानों के अधिकार उन्हें मिलने ही चाहिए.

First Published : 03 Nov 2019, 09:51:00 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×