News Nation Logo
Banner

सरकार बनाने को लेकर हम सब सहयोगी मिलकर सोचेंगे- शरद पवार

शरद पवार ने कहा, एनसीपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मिलकर काम किया उसका आभार मानता हूं. इस बार के चुनाव में मर्यादाओं को भी तोड़ा गया, जिस पर बाद में बात करेंगे

By : Aditi Sharma | Updated on: 24 Oct 2019, 03:33:05 PM
शरद पवार

शरद पवार (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनावों के अब तक आए रुझानों से दोनो राज्यों की तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है. हरियाणा में अब तक किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है तो वहीं महाराष्ट्र में बीजेपी शिवसेना के गठबंधन को रुझानों में बहुमत मिल गया है. इस बीच एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार का कहा है कि एनसीपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मिलकर काम किया उसका आभार मानता हूं. महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी को मिले जनादेश पर शरद पवार ने कहा कि जो भी निर्णय जनता ने दिया है उसे एनसीपी दिल से स्वीकारती है.

यह भी पढ़ें: गांधी परिवार प्रचार में नहीं उतरा तो हरियाणा विधानसभा चुनाव में मुकाबले में आ गई कांग्रेस

एनसीपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मिलकर काम किया उसका आभार मानता हूं. इस बार के चुनाव में मर्यादाओं को भी तोड़ा गया, जिस पर बाद में बात करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि सतारा की जनता का मैं शुक्रगुजर हूं कि उन्होंने श्रीनिवास पाटिल को मतदान किया. मैं वहां जाकर लोगों का धन्यवाद करूंगा. राज्य के सब इलाकों में मैं गया और युवाओं को एनसीपी से जोड़ा जिसका काफी फायदा मिला. आगे भी मैं इस अभियान को और व्यापक तरीके से बढ़ाऊंगा.

यह भी पढ़ें: मनोहर लाल खट्टर की कुर्सी पर संकट के बादल, अब कौन बनेगा मुख्‍यमंत्री

उन्होंने कहा, 220 का आंकड़ा जो रूलिंग पार्टी ने खुद के लिए रखा था, लेकिन विपक्ष को इस बार जनता ने अच्छा सहयोग किया है. हम इसके आगे भी जाने की इच्छा रखते थे. उन्होंने आगे कहा कि इस चुनाव में हमने ये देखा कि सरकार बनाने के बाद अपने पैर हमेशा जमीन पर रखने चाहिए, लेकिन हमने ये देखा कि विपक्ष के दमन के लिए निचले स्तर पर गए. इसे जनता ने समर्थन नहीं दिया. सरकार बनाने को लेकर हम सब सहयोगी मिलकर सोचेंगे, लेकिन हमने ऐसा कुछ भी नहीं सोचा है. इस मौके पर शरद पवार के साथ प्रफुल पटेल भी मौजूद थे. शदर पवार ने आगे कहा कि 'शरद पवार की राजनीति खत्म हो गईं है' अब ऐसा बोलने वाले लोगों को जनता ने जवाब दिया है और उन लोगों के पास बात करने के लिए कोई और मुद्दा नहीं होगा, इसलिए वो ऐसा बोल रहे हैं. ईडी का दुरुप्रयोग या सत्ता का दुरुपयोग किया गया इसका नतीजा चुनाव में जनता ने दिया है.

First Published : 24 Oct 2019, 02:11:34 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो