News Nation Logo
Banner

महाराष्‍ट्र चुनावः पीएम नरेंद्र मोदी को वोट देने वाले मुसलमानों को असदुद्दीन ओवैसी ने बताया 'छक्‍का'

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ की एक जनसभा में मुसलमानों पर विवादित बयान दे दिया.

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 10 Oct 2019, 02:53:17 PM
ओवैसी का फाइल फोटो

ओवैसी का फाइल फोटो (Photo Credit: ANI)

नई दिल्‍ली:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने महाराष्ट्र के नांदेड़ की एक जनसभा में मुसलमानों पर विवादित बयान दे दिया. इस जनसभा में ओवैसी ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को वोट देने वाले 6% मुसलमानों को ‘क्रिकेट का छक्का’ बताया है. असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी महाराष्ट्र में अकेले चुनाव लड़ रही है. लोकसभा चुनाव में उन्होंने प्रकाश अंबेडकर के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन विधानसभा चुनाव में ये गठबंधन नहीं हो सका.

इस बयान के बाद बीजेपी के आईटी सेल के अमित मालवीय ने गुरुवार को ट्वीट किया कि ओवैसी के मुताबिक 6 फीसदी मुसलमान जिन्होंने 2014 और 2019 में नरेंद्र मोदी को वोट दिया वो ‘छक्के’ हैं. क्या वह उन हिंदुओं के बारे में भी यही सोचते हैं जिन्होंने हैदराबाद में उन्हें और औरंगाबाद से AIMIM के सांसद इम्तियाज़ जलील को वोट दिया है?

अमित मालवीय ने इस ट्वीट में नांदेड़ में दिए गए ओवैसी के भाषण का वीडियो भी ट्वीट किया है. देखें क्‍या कह रहे हैं ओवैसी..

इस वीडियो में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) कहते हैं, ‘...एक रिपोर्ट में कहा कि 2014 में 37 फीसदी हिंदू भाईयों-बहनों ने मोदी को वोट दिया, 2019 में वो 37 से बढ़कर 44 फीसदी हो गया. आप अंदाजा लगाइए, किसके वोट बढ़ रहे हैं. इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि 2014-2019 में 6 फीसदी मुसलमानों ने मोदी को वोट दिया.’

यह भी पढ़ेंः दिवाली (Diwali 2019) से पहले इन 8 चीजों को घर से दिखाएं बाहर का रास्‍ता, बरसेंगी लक्ष्मी

ओवैसी ने कहा, ‘...देख लो इस रिपोर्ट में तीन चीजें हैं, 37 फीसदी हिंदू भाईयों-बहनों ने मोदी को वोट दिया, 5 साल में वो 44 फीसदी हो गया. मुसलमानों ने 2014-2019 में 6 फीसदी ही वोट दिया...मैंने कहा कि 6 जो नंबर है उसे क्रिकेट मैच में छक्का बोलते हैं, 6 जो होता है वो छक्का होता है, दिए होंगे हमको क्या...’ ओवैसी आगे कहते हैं कि ये भी बताना चाहिए कि 6 का 6 क्यों है, 37 का 44 क्यों हो गया, इसका कोई जवाब कांग्रेसी नहीं देगा. बीजेपी को जो भी वोट मिले है, उसमें कांग्रेस का पूरा वोटबैंक बीजेपी को चला गया.

First Published : 10 Oct 2019, 02:46:01 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो