News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र चुनावः NCP की मांग, मतदान केंद्र और स्ट्रॉग रूम के 3 किमी के दायरे में बंद हो इंटरनेट

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार सुबह 7 बजे से वोट पड़ेंगे. इसे लेकर चुनाव आयोग ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

By : Deepak Pandey | Updated on: 20 Oct 2019, 07:48:07 PM
एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार सुबह 7 बजे से वोट पड़ेंगे. इसे लेकर चुनाव आयोग ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) ने रविवार को चुनाव आयोग (Election Commission) को पत्र लिखकर पोलिंग बूथ और स्ट्रॉग रूम के 3 किमी के दायरे में इंटरनेट बंद रखने की मांग की है.

यह भी पढ़ेंः कमलेश तिवारी की मां बोलीं- इंसाफ नहीं मिला तो उठाएंगे तलवार, पुलिस के दबाव में CM से मिले

राकांपा (NCP) ने आज चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है. एनसीपी ने पत्र के माध्यम से चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि वह 21 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक महाराष्ट्र के हर मतदान केंद्र और स्ट्रांग रूम के तीन किलोमीटर के दायरे में इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश जारी करे, ताकि चुनाव के बाद और पहले कोई गड़बड़ी न हो. हालांकि, एनसीपी के इस पत्र का चुनाव आयोग ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है.

बता दें कि हरियाणा की 90 और महाराष्‍ट्र विधानसभा की 288 सीटों के लिए सोमवार यानी 21 अक्‍टूबर को वोट डाले जाएंगे. महाराष्‍ट्र की 288 सीटों के लिए सोमवार को 8 करोड़ 98 लाख से अधिक मतदाता 3237 उम्मीदवारों के भाग्‍य का फैसला करेंगे. इनमें करीब 1400 निर्दलीय उम्मीदवार है. चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे.

यह भी पढ़ेंः भारत के सामने झुका पाकिस्तान, इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर की ये बड़ी घोषणा

वहीं, हरियाणा में 1.82 करोड़ मतदाता राज्‍य के 1169 उम्मीदवारों की तकदीर लिखेंगे. चुनाव मैदान में 1064 पुरुष, 104 महिलाएं और एक अन्य उम्मीदवार शामिल है. हरियाणा-महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2019) के अलावा सोमवार को उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों समेत 18 राज्यों में विधानसभा उपचुनाव (By-Polls) के लिए भी वोट डाले जाएंगे.

गुजरात की 6, बिहार की 5, असम की 4 और हिमाचल प्रदेश व तमिलनाडु की दो-दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होगा. वहीं केरल की 5, पंजाब की 4, सिक्किम की 3, राजस्थान की 2 सीटों और अरूणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पुडुचेरी, मेघालय और तेलंगाना की एक-एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव होगा.

First Published : 20 Oct 2019, 07:48:07 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×