logo-image

MNS प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

MNS प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

Updated on: 02 Oct 2019, 06:21 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने आगामी महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. 144 कल्याण ग्रामीण विधानसभा सीट से प्रमोद राजू रतन पाटील को मिला टिकट तो वहीं कल्याण पश्चिम से भोइर को विधानसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र नव निर्माण पार्टी के टिकट पर ताल ठोकेंगे. 

एम एनस पार्टी के चीफ राज ठाकरे ने जारी पहली लिस्ट में सभी उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं. इसके पहले कांग्रेस ने महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra assembly elections) के लिए 51 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है. कांग्रेस ने बोकर से अशोक चव्हाण और नागपुर नार्थ से नितिन राउत को टिकट दिया है. बता दें कि हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूूबर को विधानसभा चुनाव है और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी.

साल 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग चुनाव मैदान में उतरी थीं. इस चुनाव में बीजेपी पहली बार राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. देवेंद्र फडणवीस बीजेपी की तरफ से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने वाले पहले नेता बने थे. बीजेपी को चुनाव में 122 सीटें हासिल हुई थीं. 145 के बहुमत से पीछे रहने के बाद पार्टी ने शिवसेना से गठबंधन किया था.