News Nation Logo
Banner

चांद पर जमीन और ताजमहल देने का वादा करना भूली कांग्रेस-एनसीपी, सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने कसा तंज

इससे पहले रविवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा था.

By : Vikas Kumar | Updated on: 17 Oct 2019, 07:26:14 AM
कांग्रेस-एनसीपी के मेनिफेस्टो पर सीएम फडणवीस का बड़ा वार

कांग्रेस-एनसीपी के मेनिफेस्टो पर सीएम फडणवीस का बड़ा वार (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फणनवीस ने कांग्रेस-एनसीपी पर साधा निशाना. 
  • नागपुर में सीएम फडणवीस ने कांग्रेस-एनसीपी के मेनिफेस्टो को लेकर कही बड़ी बात. 
  • इसके पहले राहुल गांधी ने चुनावी रैलियों में बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा था.

नई दिल्ली:

Maharashtra Assembly Elections: महाराष्ट्र (Maharashtra) में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) के चलते अब जुबानी जंग भी शुरू हो गई है. सारी पॉलिटिकल पार्टियां अब एक दूसरे पर तीखे वार करने से पीछे नहीं हट रही हैं. अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavis) ने कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के घोषणा पत्र को लेकर तंज कसा.

नागपुर (Nagpur) में एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम फडणवीस ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी अपने मेनिफेस्टो में केवल दो ही चीजें शामिल करना भूल गए, पहला कि वे सभी परिवार के लिए ताजमहल बना देंगे और दूसरा कि सभी परिवार के लिए चांद पर जमीन लिखवा देंगे. 

यह भी पढ़ें: हरियाणा में अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- क्या घुसपैठिए आपके मौसेरे भाई हैं?

सीएम फडणवीज का ये तंज काफी गहरा है और उन्होंने कांग्रेस-एनसीपी के घोषणा पत्रों की हवा निकाल दी है. गौरतलब है कि कांग्रेस-एनसीपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में कई बड़े वादे किए हैं. इसके अलावा भी घोषणा पत्र में कहा गया है कि योग्य छात्रों को विदेश में पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप शुरू की जाएगी. हर जिले में सरकारी इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज शुरू किए जाएंगे. बता दें कि कांग्रेस-एनसीपी ने अपने घोषणापत्र को शपथनामा नाम दिया है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : एक ही परिवार के सदस्य अलग-अलग पार्टियों से मैदान में!

गौरतलब है कि रविवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) ने महाराष्ट्र में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार (BJP Government) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा था. मोदी सरकार पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा था, 'चांद पर रॉकेट भेजने से महाराष्ट्र और देश के युवा के पेट मे खाना नहीं जाएगा. हम यहा आएं हैं, तो चांद के बारे में वादा नहीं करेंगे. हम वही वादा करेंगे, जो हम पूरा कर सकते हैं.'

यह भी पढ़ें: नरेंद्र और देवेंद्र का फॉर्मूला 5 सालों में रहा सुपरहिट, महाराष्ट्र में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था, 'नोटबंदी और जीएसटी से किसका भला हुआ? नोटबंदी से नीरव मोदी जैसे लोगों का भला हुआ. किसान डरता है और नीरव मोदी जैसे लोग बैंक का पैसा लेकर विदेश भाग जाते हैं और चैन से सोते है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाना हैं. इसके बाद 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम आएंगे.

First Published : 17 Oct 2019, 07:14:08 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×