News Nation Logo
Banner

ठाणे में कांग्रेस पर जमकर बरसे राजनाथ सिंह, कहा-हम सुपरसोनिक स्पीड से बढ़ रहे हैं

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का अनौपचारिक बातचीत में हिस्सा लेना और कश्मीर पर कोई चर्चा नहीं की

By : Ravindra Singh | Updated on: 14 Oct 2019, 08:35:06 PM
राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह (Photo Credit: ट्वीटर)

highlights

  • महाराष्ट्र में राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर बोला हमला
  • कश्मीर मुद्दे पर यूके में गए कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल पर हमला
  • हम सुपरसोनिक स्पीड से बढ़ रहे हैं, कांग्रेस उसी स्पीड में नीचे

नई दिल्ली:

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने महाराष्ट्र के ठाणे में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब विश्व ये मानने लगा है कि भारत एक कमजोर देश नहीं है. वो अपने पैरों पर खड़ा होकर किसी भी देश की आंखों में आंखे डालकर उसे जवाब दे सकता है. पिछले दिनों चीनी राष्ट्रपति का दौरा इस बात का गवाह रहा है कि भारत की शक्ति पिछले 5 सालों में कितनी बढ़ गई है.

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का अनौपचारिक बातचीत में हिस्सा लेना और कश्मीर पर कोई चर्चा नहीं की लेकिन आपके नेता कश्मीर के हमारे आंतरिक मामले को अंतर्राष्ट्रीयकरण करने का साहस करते हुए इंग्लैंड जा रहे हैं और आपने इसकी निंदा भी की. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के यूके के प्रतिनिधियों के साथ यूके के लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन के साथ बैठक करने पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने इसकी आलोचना नहीं की.

यह भी पढ़ें-दिल्ली-NCR वाले हो जाएं सावधान! मंगलवार से बढ़ जाएगा हवा का प्रदूषण, जानिए क्या है वजह

रक्षामंत्री ने कहा कि, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या आप कश्मीर के मुद्दे का अंतर्राष्ट्रीयकरण करना चाहते हैं? उन्होंने कहा कि जिस सुपरसोनिक स्पीड के साथ हम ऊपर जा रहे हैं, कांग्रेस उसी सुपरसोनिक स्पीड से नीचे जा रही है. आपको बता दें कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए ठाणे पहुंचे थे. जब उनसे ये पूछा गया कि कांग्रेस अनुच्छेद 370 को रद्द करने को लेकर सरकार से सवाल कर रही है तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस पांच साल से हमारे प्रधानमंत्री के खिलाफ आरोप लगा रही है, फिर भी हमारी पार्टी सुपरसोनिक स्पीड से ऊपर जा रही है, तो कांग्रेस उसी स्पीड से गर्त में जा रही है.

यह भी पढ़ें-सोनिया गांधी पर असंसदीय टिप्पणी के लिए माफी मांगे सीएम खट्टर: कांग्रेस

First Published : 14 Oct 2019, 08:19:37 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×