News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: सीटी बजाने पर उम्मीदवार को जारी हो गया नोटिस, जानें क्यों

दरअसल पार्टी विधायक को ये नोटिस 16 अक्टूबर को नालासोपारा से एक और उम्मीदवार की शिकायत के बाद जारी किया गया

By : Aditi Sharma | Updated on: 20 Oct 2019, 08:35:21 AM
बहुजन विकास अघाड़ी के विधायक को सीटी बजाने से रोका

बहुजन विकास अघाड़ी के विधायक को सीटी बजाने से रोका (Photo Credit: फोटो- Facebook)

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनावों के लिए पिछले कुछ दिनों से चला धु्ंआधार चुनाव प्रचार अब थम गया है. प्रचार के दौरान सभी पार्टियों ने अपने-अपने तरीकों से जनता को लुभाने की कोशिश की. लेकिन इस कोशिश में एक पार्टी को नोटिस जारी हो गया है. दरअसल महाराष्ट्र के पालघर में बहुजन विकास अघाड़ी के विधायक क्षितिज ठाकुर नोटिस जारी करते हुए प्रचार के दौरान सीटी नहीं बजाने के लिए कहा गया. इसमें खास बात ये थी कि सीटी ही उनकी पार्टी का चुनाव चिन्ह थी.

यह भी पढ़ें: Maharashtra Chunav 2019: NCP विधायक के पास से चुनाव आयोग ने जब्त किए 53 लाख, गिरफ्तार

दरअसल पार्टी विधायक को ये नोटिस 16 अक्टूबर को नालासोपारा से एक और उम्मीदवार की शिकायत के बाद जारी किया गया. उम्मीदवार ने शिकायत की थी कि बहुजन विकास अघाड़ी के विधायक क्षितिज ठाकुर ने प्रचार के दौरान जरूरत से ज्यादा सीटी बजाई जिसके बाद अधिकारी ने उन्हें नोटिस जारी करते हुए सीटी नहीं बजाने के लिए कहा.

यह भी पढ़ें: Haryana assembly election 2019: आज सिरसा और रेवाड़ी में गरजेंगे पीएम मोदी

नोटिस में क्या लिखा गया?

अधिकारी ने पत्र में कहा कि सीटी उम्मीदवार को आवंटित एक चुनाव चिह्न है और इसे प्रचार के दौरान इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे निवासियों, वरिष्ठ नागरिकों और बीमार लोगों को परेशानी हो सकती है. उन्होंने कहा कि सीटी बजाने को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा और चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव में बहुजन विकास अघाड़ी प्रमुख हितेंद्र ठाकुर के बेटे क्षितिज, शिवसेना के उम्मीदवार प्रदीप शर्मा के खिलाफ नालासोपारा से चुनाव लड़ रहे हैं.

First Published : 20 Oct 2019, 08:31:14 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×