News Nation Logo

BREAKING

Banner

राकांपा विधायक के सहयोगी के घर से 53.4 लाख रुपये बरामद, आईटी करेगी जांच

आयकर विभाग एक निजी आवास से बरामद 53.4 लाख रुपये नकद मामले की जांच करेगा.

By : Deepak Pandey | Updated on: 20 Oct 2019, 04:30:00 AM
एनसीपी नेता के सहयोगी का घर

एनसीपी नेता के सहयोगी का घर (Photo Credit: (IANS))

नई दिल्ली:

आयकर विभाग एक निजी आवास से बरामद 53.4 लाख रुपये नकद मामले की जांच करेगा, जोकि वित्तीय अनियमितता के मामले में अंडरट्रायल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता रमेश कदम के सहयोगी के घर में एक अजीब परिस्थिति में प्राप्त हुआ. अधिकारियों ने शनिवार को यहां इसकी जानकारी दी. एक अधिकारी ने आईएएनएस से शनिवार को कहा, क्योंकि जब्ती 'बेहिसाबी नकदी' की श्रेणी में आता है, राज्य चुनाव अधिकारियों ने आगे की जांच के लिए नकद को आयकर विभाग को सौंप दिया है.S

रमेश कदम ने शुक्रवार को सीने में दर्द और असहज महसूस करने की शिकायत की थी, उसे दक्षिण मुंबई में ठाणे केंद्रीय कारागार से जे.जे. अस्पताल ले जाया गया. हालांकि डॉक्टर ने उन्हें सही पाया और वापस जाने के लिए कहा. जेल वापस जाने के दौरान, सोलापुर के मोहोल से विधायक कदम ने कथित रूप से पुलिस से घोड़बंदर रोड स्थित एक फ्लैट में एक दोस्त से मिलने का आग्रह किया, जिसे पुलिस ने मान लिया.

फ्लैट में, पांच सदस्यीय पुलिस टीम ने कुछ संदिग्ध पाया और परिसर की तलाशी ली, जिस दौरान उन्हें नकदी से भरे बैग बरामद हुए. उन्होंने तत्काल केसरवादेवली पुलिस स्टेशन और चुनाव आयोग को इस बाबत सूचित किया, जो राजू जी. खड़े नाम के व्यक्ति के फ्लैट में पहुंचे. यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि कोई विशिष्ट आदेश नहीं होने के बावजूद पुलिस ने फ्लैट पर जाने के कदम के आग्रह को क्यों माना. इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

रमेश कदम को 2015 में राज्य द्वारा संचालित अन्नुभाऊ साठे वित्तीय विकास परिषद में कथित वित्तीय अनियमितता के लिए गिरफ्तार किया गया था. कदम इस बार 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मोहोल से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ रहे हैं.

First Published : 20 Oct 2019, 04:30:00 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×