News Nation Logo
Banner

गृह मंत्री अमित शाह ने इशारों में शिवसेना को दिया बड़ा संदेश, कहा- महाराष्‍ट्र में BJP को मिलेगा बहुमत

Maharashtra Assembly Election : 164 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली बीजेपी (BJP) पूर्ण बहुमत कैसे पाएगी, इस सवाल के जवाब में अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, हां हम ऐसा कर सकते हैं, यह असंभव नहीं है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के लोग बीजेपी (BJP) के पीछे चट्टान की तरह खड़े हैं.

By : Sunil Mishra | Updated on: 17 Oct 2019, 12:33:16 PM
अमित शाह ने इशारों में शिवसेना को दिया बड़ा संदेश, कही ये बात

अमित शाह ने इशारों में शिवसेना को दिया बड़ा संदेश, कही ये बात (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • अमित शाह ने कहा, महाराष्‍ट्र के लोगों को भा रहा नरेंद्र-देवेंद्र का फॉर्मूला
  • राज्य की 288 सीटों में से 164 सीटों पर BJP तो शिवसेना 124 सीटों पर आजमा रही दांव
  • बीजेपी के लिए पूर्ण बहुमत पाना असंभव काम नहीं, ऐसा हो सकता है : शाह 

नई दिल्‍ली:

बीजेपी अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. अमित शाह ने कहा, महाराष्ट्र में बीजेपी अकेले अपने दम पर सत्ता पा सकती है. राज्य की 288 सीटों में से 164 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ रही है, जबकि शिवसेना 124 सीटों पर दांव आजमा रही है. बाकी सीटों पर गठबंधन की ओर से एनडीए के छोटे घटक चुनाव मैदान में हैं. अमित शाह ने News 18 से बात करते हुए कहा, महाराष्‍ट्र (Maharashtra assembly election) में बीजेपी शिवसेना गठबंधन (BJP Shiv sena Coalition) को दो तिहाई बहुमत मिलेगा. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी को मिलने वाली सीटों के बारे में सटीक गिनती बताना जल्‍दबाजी होगी, लेकिन निश्चित तौर पर बीजेपी पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतने जा रही है.

यह भी पढ़ें : एक और सिरदर्द : गुजरात सीमा पर हरामीनाले के पास पाकिस्तान ने चीन को 55 वर्ग किमी जमीन दी

164 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली बीजेपी पूर्ण बहुमत कैसे पाएगी, इस सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा, हां हम ऐसा कर सकते हैं, यह असंभव नहीं है. महाराष्ट्र के लोग बीजेपी के पीछे चट्टान की तरह खड़े हैं. इसके अलावा पिछले पांच साल में बीजेपी-शिवसेना की सरकार ने जो काम किए हैं, उसके बाद वोटर्स फिर हमारे साथ हैं.'

अमित शाह ने कहा, 2014 में हम महाराष्‍ट्र में अकेले चुनाव लड़े और सबसे बड़ी पार्टी बने. हमने शिवसेना संग मिलकर सरकार बनाई. पांच साल के शासन में हमने महाराष्ट्र को फिर से कृषि, निवेश, कोऑपरेटिव और इंडस्ट्री के क्षेत्र में नंबर 1 से नंबर 5 के बीच पहुंचा दिया है.

यह भी पढ़ें : भाजपा ने हरियाणा को छोड़ महाराष्ट्र में लगाया पूरा जोर, आखिर क्यों?

अमित शाह ने कहा, देवेंद्र फडणवीस और नरेंद्र मोदी की जोड़ी अच्छा काम कर रही है. नरेंद्र-देवेंद्र फॉर्मूला लोगों और पार्टी वर्कर्स के लिए काम कर रहा है. इसका जिक्र प्रधानमंत्री ने भी अपने भाषण में किया था. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की मदद से महाराष्ट्र और तेज गति से विकास कर रहा है. पहले की सरकार महाराष्ट्र को 1.22 लाख करोड़ रुपए पांच साल में देती थी. हमारी सरकार ने 4.78 लाख करोड़ रुपए दिए. अब विकास के काम जनता और ग्राउंड लेवल तक पहुंच रहे हैं.

First Published : 17 Oct 2019, 11:00:13 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×