logo-image

अमित शाह का चैलेंज बता विधायकों को एकजुट कर रही कांग्रेस, Video Viral

मुंबई की राजनीतिक उठापठक अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. बीजेपी ने महाराष्ट्र में भले ही सरकार बना ली हो लेकिन सदन में बहुमत साबित करना उसके लिए भारी चुनौती होगी.

Updated on: 24 Nov 2019, 12:37 PM

मुम्बई:

मुंबई की राजनीतिक उठापठक अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. बीजेपी ने महाराष्ट्र में भले ही सरकार बना ली हो लेकिन सदन में बहुमत साबित करना उसके लिए भारी चुनौती होगी. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस तीनों ही पार्टियां अपने विधायकों को सेंधमारी से बचाने के लिए विधायकों को एकजुट करने में लगी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह विधायकों को एकजुट रहने का संदेश दे रहे हैं. इस वीडियो में अहमद पटेल कांग्रेस विधायकों को समझाते हुए कहते है कि ये लड़ाई कांग्रेस के सम्मान की है. उन्होंने कहा कि हम सबको बीजेपी को हराना है. 

ये कांग्रेस को बीजेपी ने चैलेंज दिया है, हम सबको एकजुट रहना है और बीजेपी को हराना है. हम काफी आगे आ गए है, प्रधानमंत्री और अमित शाह ने हमें चैलेंज दिया है, हमें उन्हें हराना है. शनिवार सुबह महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदला. सुबह राष्ट्रपति शासन हटने के साथ ही बीजेपी ने महाराष्ट्र में अपनी सरकार बना ली. बीजेपी ने एनसीपी नेता अजित पवार के साथ सरकार का गठन किया. हालांकि देर शाम तक अजित पवार के समर्थन के दावे की हवा निकल गई. एनसीपी ने अजित पवार को विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया. अब बीजेपी के सामने सदन में बहुमत साबित करना भारी चुनौती रहेगी.

राशिद अल्वी ने राज्यपाल के विवेक पर उठाए सवाल
कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने राज्यपाल के विवेक पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा डर भारतीय जनता पार्टी के लोगों से है. वह विधायकों की खरीद-फरोख्त कर सकते हैं. इस पूरे सियासी घटनाक्रम में सत्य की जीत होगी और सत्य कांग्रेस एनसीपी शिवसेना के साथ है.