logo-image

BJP महाराष्ट्र में नहीं बनाएगी सरकार कहा- शिवसेना ने किया जनादेश का अपमान

भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र में नहीं बनाएगी सरकार: चंद्रकांत पाटील

Updated on: 10 Nov 2019, 06:49 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र में पल-पल में राजनीतिक समीकरण बन और बिगड़ रहे हैं विधानसभा चुनाव परिणाम के 17 दिनों की उठापटक के बाद भारतीय जनता पार्टी ने घोषणा कर दी है कि वो महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने रविवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने के बाद इस बात की घोषणा की. भारतीय जनता के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि हमारे पास विधायकों की संख्या सरकार बनाने के आंकड़े से कम है जिसकी वजह से हम सबसे बड़ी पार्टी होते हुए भी सरकार नहीं बनाएंगे.

उन्होंने बताया कि हम राज्यपाल को यही बात बताने के लिए राजभवन आए थे. वहीं शिवसेना के गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर बीजेपी ने कहा कि शिवसेना ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में जनादेश का अपमान किया है. अगर शिवसेना कांग्रेस और राकांपा के समर्थन से महाराष्ट्र में सरकार बनाना चाहती है तो उसे भारतीय जनता पार्टी की तरफ से शुभकामनाएं.

यह भी पढ़ें-संजय निरुपम का बड़ा बयान, कांग्रेस-NCP की सरकार एक कल्पना, शिवसेना का साथ होगा घातक

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने रविवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ लंबी बैठक करने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने राज्यपाल के साथ कुछ देर चली बैठक के बाद बाहर निकले. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि शिवसेना ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में महाराष्ट्र के जनादेश का अपमान किया है. मौजूदा समय में हम सरकार बनाने की स्थिति में नहीं हैं. अगर शिवसेना चाहे तो कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बना सकती है. उसके लिए हमारी तरफ से उसे बधाई.

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र : BJP कोर कमेटी की बैठक बेनतीजा, केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ा सरकार बनाने का फैसला

बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने आगे कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था महाराष्ट्र की जनता ने इस गठबंधन को एक बेहतरीन जनादेश दिया था जो कि सरकार बनाने के लिए काफी था. शनिवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते हमारी पार्टी को सरकार बनाने का न्योता दिया, लेकिन शिवसेना ने महाराष्ट्र की जनता का जनादेश का अनादर करते हुए शिवसेना ने साथ मिलकर सरकार बनाने से इंकार कर दिया.