News Nation Logo
Banner
Banner

विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना को बड़ा झटका, 26 पार्षदों सहित 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ी

पार्टी के 26 पार्षदों के साथ 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ दी है. बताया जा रहा है कि ये नेता टिकट बंटवारे में उपेक्षा में नाराज हैं. इन नेताओं ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को अपना इस्तीफा भेज दिया है.

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 10 Oct 2019, 10:36:52 AM
शिवसेना को झटका, 26 पार्षदों व 300 कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी छोड़ी

नई दिल्‍ली:

महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) से पहले बीजेपी (BJP) की सहयोगी पार्टी शिवसेना (Shivsena) को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के 26 पार्षदों के साथ 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ दी है. बताया जा रहा है कि ये नेता टिकट बंटवारे में उपेक्षा में नाराज हैं. इन नेताओं ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को अपना इस्तीफा भेज दिया है.

पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस और राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से कई नेताओं ने बीजेपी और शिवसेना का दामन थामा है. इस कारण कई मौजूदा विधायकों के टिकट कट गए हैं. इससे बीजेपी और शिवसेना के कार्यकर्ताओं में असंतोष का माहौल है. कई विधायक और उनके समर्थक नाराज बताए जा रहे हैं. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि वर्षों से पार्टी की सेवा करने वालों के साथ अच्‍छा नहीं हुआ. दलबदल करने वाले नेताओं को अधिक तरजीह दी जा रही है, जो ठीक नहीं है.

यह भी पढ़ें : आपस में ही लड़-भिड़ रहे हैं कांग्रेस (Congress) नेता, मोदी-शाह (Modi-Shah) को कैसे देंगे मात?

इससे पहले 3 अक्टूबर को दो मौजूदा विधायकों ने मातोश्री जाकर धरना प्रदर्शन भी किया था. एक विधायक का तो यह भी कहना था कि हमें विश्वास नहीं हो रहा है कि टिकट काट दिया गया है. हम पार्टी के लिए हमेशा खड़े हैं, न्याय की मांग कर रहे हैं. उम्मीद है कि उद्धव जी और आदित्य जी न्याय करेंगे.

यह भी पढ़ें : कबाड़ बेचकर रेलवे ने इतने कमाए, जितना कई कंपनियों का टर्न ओवर भी नहीं होगा

महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्‍टूबर को इसके नतीजे आएंगे. बीजेपी से शिवसेना का गठबंधन है, लिहाजा 150 सीटों पर बीजेपी और शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं. बचे 14 सीटों पर अन्य सहयोगी दल चुनाव लड़ रहे हैं.

First Published : 10 Oct 2019, 10:14:18 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.