News Nation Logo

BREAKING

Madhya Pradesh polls: बंद के बाद BJP के वरिष्ठ नेता का दावा, दोनों समाज के लोग हमको वोट देंगे, हम ही देश में राज करेंगे

कल गुरुवार को राज्य में पार्टी का वोट बैंक समझे जाने वाली अगड़ी जाति के लोगों ने राज्य में काफी जगहों पर खासा असरदार प्रदर्शन किया था।

News Nation Bureau | Edited By : Rajeev Mishra | Updated on: 07 Sep 2018, 02:07:18 PM
सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबू लाल गौर...

सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबू लाल गौर...

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कुछ ही महीनों में चुनाव होने जा रहे हैं। तीन बार से सीएम शिवराज सिंह चौहान का लिटमेस टेस्ट होगा। इस बार उनके सामने एंटी इनकमबेंसी का फैक्टर भी है। इस बीच पार्टी के सभी नेता अकसर बयान में साफ कह रहे हैं कि पार्टी को फिर सत्ता में आने से कोई रोक नहीं सकता है। सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। इस यात्रा के दौरान उनकी पत्नी साधना भी उनके साथ हैं और महिलाओं को पार्टी को वोट देने के लिए आग्रह भी कर रही हैं।

ऐसे में राज्य में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक हो रही है। इस बैठक में सीएम समेत कई वरिष्ठ नेता राज्य में होने वाले चुनाव की रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं। ऐसे में सम्मेलन में आए पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम बाबू लाल गौर ने कहा, दोनों समाज के लोग हमको वोट देंगे. हम ही देश में राज करेंगे। हर बैठक महत्वपूर्ण है. कार्यकर्ताओं को लेकर तैयारी है। चुनाव की तैयारी पर चर्चा होगी। ST-SC को लेकर बोले पूर्व सीएम गौर ने कहा कि जो पार्टी का फ़ैसला होगा, वो हमारा फ़ैसला है. दोनो समाज हमें ही वोट देंगे.

बता दें कि कल गुरुवार को राज्य में पार्टी का वोट बैंक समझे जाने वाली अगड़ी जाति के लोगों ने राज्य में काफी जगहों पर खासा असरदार प्रदर्शन किया था। ये लोग हाल ही मोदी सरकार द्वारा SC/ST Act में सुप्रीम कोर्ट के आदेश द्वारा किए गए बदलाव को निष्प्रभावी करने के कदम के खिलाफ सड़कों पर उतरे थे। ऐसे में दोनों समाज के लोगों में एक दूसरे के प्रति नाराजगी का माहौल बनता जा रहा है।

इस बैठक में भाग लेने के लिए आए पार्टी नेता प्रभात झा ने कहा कि कल भी हमारी यात्रा थी। जो एतिहासिक रही। कल भारत बंद में हम बड़े आसानी से घूम रहे थे। उन्होंने कहा कि ST-SC एक्ट को लेकर मुझे किसी विधायक ने लाचारी नहीं दिखाई। भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में कुल 1078 सदस्य है। जिसमें से केवल 655 सदस्य ही प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पहुंचे। जानकारी दे दें कि भोपाल में भाजपा की बैठक हो रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल के भारत बंद को लेकर कुछ नहीं कहा। मीडिया से बात करते हुए सीएम चौहान ने सबका साथ सबका विकास का नारा दोहराया।

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 07 Sep 2018, 01:57:49 PM