News Nation Logo
Banner

झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले नक्सली हमला, पुलिस के 4 जवान शहीद

नक्सलियों के हमले में शहीद एसआइ का नाम सुकिया उरांव है. वह गुमला जिले घाघरा के रहनेवाले थे. यह घटना थाना से महज दो किलोमीटर की दूरी पर रुकइया मोड़ पर हुई है.

By : Ravindra Singh | Updated on: 22 Nov 2019, 11:23:04 PM
नक्सली हमला

नक्सली हमला (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्‍ली:

झारखंड के विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने हमला कर दिया जिसमें झारखंड पुलिस के 4 जवान शहीद हो गए हैं. झारखंड के लातेहार में नक्सलियों ने अचानक हमला कर दिया. इस हमले में झारखंड पुलिस के 4 जवान शहीद हो गए हैं. शहीदों में से एक एसआई और 3 पुलिस कांस्टेबले थे. इनके अलावा इस हमले में एक और पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया है. पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार रात करीब 8.30 बजे हथियारबंद नक्सलियों ने पुलिस पार्टी के वाहन पर हमला कर दिया.

पुलिस के जवान पेट्रोलिंग कर कर रहे थे कि तभी चंदवा पुलिस स्टेशन क्षेत्र में पुलिसकर्मियों के वाहन पर नक्सलियों ने अचानक से हमला बोल दिया. आपको बता दें कि झारखंड में आगामी 30 नवंबर से विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. नक्सलियों ने लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र में इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया. जब एनएच-22 पर शुक्रवार देर शाम झारखंड पुलिस के जवान गश्त पर थे तभी  नक्सलियों ने अचानक से इस पुलिस टीम पर हमला कर दिया.

इस हमले में झारखंड पुलिस के एक एएसआइ और होमगार्ड के तीन जवान शहीद हो गये. आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की बात करने वाली झारखंड सरकार को नक्सलियों ने हमला कर के खुली चुनौती दी है. नक्सलियों के हमले में शहीद एसआइ का नाम सुकिया उरांव है. वह गुमला जिले घाघरा के रहनेवाले थे. यह घटना थाना से महज दो किलोमीटर की दूरी पर रुकइया मोड़ पर हुई है. डीआइजी अमोल वी होमकर ने कहा है कि सुरक्षा में चूक के कारण यह घटना हुई है. वह रांची से अतिरिक्त पुलिस बल के साथ चंदवा के लिए रवाना हो गये हैं. लातेहार के एसपी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं.

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने बताया कि हमले से 15 मिनट पूर्व भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता लाल प्रतुल नाथ शाहदेव वहां से गुजरे थे. जब उन्हें इस घटना की जानकारी मिली तब  प्रदेश प्रवक्ता ने इस घटना को बेहद अफसोस जनक बताया. श्री शाहदेव ने कहा कि यह घटना सर्वथा निंदनीय है. लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए. घटना में शहीद पुलिसकर्मियों के प्रति मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

First Published : 22 Nov 2019, 09:56:21 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो